चीन सरकार का iphone पर बंदी। शेयर में तेज गिरावट

अंतरराष्ट्रीय स्तर के बाजारों से एक बड़ी खबर सामने आई है, चीन सरकार ने iphone फोन पर चीन में अब बंदी का ऐलान किया है, जिस कारण का आईफोन के शेयर में काफी भारी गिरावट दर्ज हुई है,तो शुरू में चीन के आईफोन बंदी की घोषणा, चीन के आईफोन बंदी का कारण,खबर का आइफोन शेयर पर असर इसकी सभी जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

चीन के आईफोन बंदी की घोषणा

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिली जानकारी के अनुसार चीन ने जो आईफोन फोन पर इस्तेमाल पर बंदी की गई है,वह उनके सरकारी कर्मचारियों के लिए अब ऑफिस से उन्हें आईफोन फोन पर ले जाना और उसका इस्तेमाल पर पूरी तरह से चाइना सरकार ने बंदी का ऐलान किया है,इस खबर के कारण अंतरराष्ट्रीय बाजारों पर खलबली मच गई है, क्योंकि इसमें iphone का भारी नुकसान आने वाले दिनों में होने वाला है क्योंकि चाइना एक आईफोन के लिए दुनिया का सबसे बड़ा मार्केट भी कहा जाता है।

चीन सरकार का iphone पर बंदी

चीन के iphone बंदी का कारण

सरकार का iphone पर बंदी का कारण अमेरिका और चाइना का ट्रेड वॉर भी कहा जाता है लेकिन देखा जाए तो चाइना की ही फोन की सबसे बड़ी कंपनी हुआवेई को साल 2019 में अमेरिका सरकार ने बंदी का ऐलान किया था यह ऐसा अमेरिका सरकार ने इसलिए लिया था क्योंकि फोन में लगने वाला चिप चाइना से बनकर आती थी इस कारण उस फोन पर अमेरिका ने उस समय बंदी का ऐलान किया था।

आइफोन के apple शेयर पर असर

खबर आने से पहले एप्पल का स्टॉक अपनी 189 डॉलर पर ट्रेड कर रहा था लेकिन चाइना खबर आने के बाद में 175 डॉलर के पर ट्रेड करने लगा है,मतलब चाइना की खबर के कारण नकारात्मक प्रभाव पूरी तरह से एप्पल के स्टॉक पर पड़ा है क्योंकि चाइना की आईफोन फोन के लिए तीसरा सबसे बड़ा मार्केट माना जाता है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-कर्जमुक्त 60 रुपए शेयर को मिला 2,000 करोड़ का आर्डर

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group