18 रुपए शेयर कंपनी बदलाव के लिए निवेशक नहीं है तैयार!,dish tv india share news update

शेयर मार्केट की टीवी ब्रॉडकास्टिंग और सॉफ्टवेयर प्रोडक्शन सेक्टर की dish tv india share कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट में बड़े बदलाव करना चाहती थी, लेकिन निवेशक ने इसके लिए पूरी तरह से ना मंजूरी दी है, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज उसके बाद शेयर मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो निवेशक कंपनी से ना मंजूरी दी है उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Dish TV India Ltd.

dish tv india share कंपनी की जानकारी

डिश टीवी एशिया की घर के मनोरंजन के लिए सबसे बड़ी कंपनी मानी जाती है,dish tv india share कंपनी की शुरुआत 10 अगस्त 1988 में इसकी शुरुआत हो गई थी और इसके ब्रांड की बात करें तो डिश टीवी, जिंग,d2h और अंब्रेला जैसे ब्रांड शामिल है,तो कंपनी के अगर हम मुख्य कामकाज के बात करें तो कंपनी डिश SMRT हब, डिश Nxt hd,dish NXT, universal remote,dish on wheels,डिश SMRT स्टिक जैसे प्रोडक्ट शामिल है।

dish tv india share

dish tv india share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 3,406.32 करोड़ का है,तो dish tv india share कंपनी प्रोमोटर होल्डिंग 4.04% की दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 145.15 करोड़ की राशि उपलब्ध है,कंपनी ने अपने निवेशक को अब तक डिविडेंड प्रदान नहीं किया है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में कोई भी कर्ज नहीं है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ -19% के दर्ज है, तो प्रॉफिट ग्रोथ 16% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 5 साल के रिटर्न की जानकारी लेते हैं, तो dish tv india share कंपनी ने पिछले 5 साल में -20% के रिटर्न पिछले 3 साल में 11% के रिटर्न तो पिछले 1 साल में 7% के रिटर्न तो पिछले 6 महीने में कंपनी में 40% के रिटर्न प्राप्त करके दिए है और साथ में कंपनी में पिछले 3 साल में प्रॉफिट ग्रोथ -18% का और रेवेन्यू ग्रोथ -9% का दर्ज किया है।

कंपनी बदलाव के लिए निवेशक नहीं है.. तैयार

dish tv india share कंपनी का शेयर वर्तमान में 18 रुपये पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 24 रुपए का तो 52 वीक लो लेवल 12 रुपया का दर्ज है, कंपनी के मिले जानकारी के अनुसार कंपनी अपने एचआर डिपार्टमेंट में बड़े बदलाव करना चाहती थी, इसलिए कंपनी ने ई वोटिंग द्वारा शेयरधारकों से वीरेंद्र गुप्ता को ऑल टाइम डायरेक्टर नियुक्त पद के लिए फैसला रखा गया था पर 74% शेयर धारक इस फैसले को लेकर नामंजूरी दी गई है।

डिश टीवी इंडिया शेयर में भारत के सुपर इन्वेस्टर कहे जाने वाले मुकुल अग्रवाल ने 1.63% की हिस्सेदारी जो 55.95 करोड़ की राशि होल्डिंग में है, तो दूसरे आशीष धवन की 1.57% की हिस्सेदारी मतलब 54 करोड़ को होल्डिंग में शामिल है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-164 रुपए शेयर कंपनी में रेखा झुनझुनवाला ने खरीदे 2 करोड के शेयर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group