भारत सरकार से 150 रुपए शेयर को 837 करोड़ का ऑर्डर।engineers India share news hindi

भारत सरकार की कंपनी ओएनजीसी ने इंजीनियरिंग क्षेत्र के कंपनी engineers India share को 837 करोड़ रुपए का एक नया ऑर्डर दिया है,तू शुरू में हम कंपनी का कामकाज, कंपनी का विस्तार और शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और नए आर्डर की विस्तार से जानकारी इस लेख के माध्यम से लेने वाले हैं।

engineers India share

Engineers India Ltd

कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 15 मार्च 1965 में हुई है, और engineers India share कंपनी का जो मुख्य ऑफिस है व न्यू दिल्ली में स्थित है,कंपनी अलग-अलग बिजनेस सेगमेंट पर काम करती है तो कंपनी मुख्य रूप से पावर, हाइड्रोकार्बन ,केमिकल फ़र्टिलाइज़र, इंफ्रास्ट्रक्चर और माइनिंग क्षेत्रों में कंपनी काम करती है तो कंपनी साथ में EPC सर्विस प्रदान करने का भी काम करती है कंपनी ने कहा अगर हम ट्रैक रिकॉर्ड देखे तो कंपनी ने 500 से अधिक बड़े बड़े प्रोजेक्टों पर काम किया है तो उसमें से 89 रिफायनरी प्रोजेक्ट, 12 पेट्रोकेमिकल्स प्रोजेक्ट, 11 फर्टिलाइजर प्लांट प्रोजेक्ट पर कंपनी ने काम सफलतापूर्वक पूरा किया है।

engineers India share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 8,905.56 करोड़ का है, तो कंपनी के पास फ्री कैश 1,320.13 करोड़ के आसपास है,कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 51.32% की है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में कोई भी कर्ज नहीं है, engineers India share कंपनी के सेल्स ग्रोथ – 7 % और प्रॉफिट ग्रोथ 32.72% के दर्ज है।

engineers India share रिटर्न की जानकारी

कंपनी ने पिछले 5 साल में अपने निवेशक को 3% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं और पिछले 3 साल में कंपनी ने 35.3% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है और पिछले 1 साल में engineers India share कंपनी ने 135% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है, मतलब कंपनी ने शॉर्ट टर्म में अपने निवेशकों को अच्छी-खासी बंपर कमाई की है।

भारत सरकार का 837 करोड़ का ऑर्डर

कंपनी फंडामेंटल तौर पर काफी अच्छी है जिसके कारण कंपनी की वर्तमान स्थिति काफी अच्छी है और engineers India share कंपनी के जो काम काज के ट्रैक रिकॉर्ड देखे वह भी काफी अच्छे से कारण भारत सरकार के ओएनजीसी की तरफ से 837 करोड के नए आर्डर प्राप्त हुए हैं तो उसमें कंपनी को sv stations, गैस टर्मिनल और kribhco टर्मिनल का निर्माण करने का काम शामिल हैं।

read more… engineers india share price target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group