G-20 में बयान से शुगर सेक्टर में आ सकती है तेजी।

भारत में 20 देशों का शिखर सम्मेलन पूरा हो चुका है लेकिन उसमें कई सारी बातें सामने आई है, इसमें से शुगर सेक्टर के लिए एक बड़ी राहत की बात आई है,शुरू में हम पीएम मोदी का वह G-20 के बयान उसके बाद शुगर सेक्टर में इस बयान का क्या असर होने वाला है, तो इसकी विस्तार से जानकारी आज की न्यूज़ के आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

पीएम मोदी का G-20 के बयान

भारत सहित दुनिया भर में पेट्रोल और डीजल के महंगाई और उससे होने वाले पर्यावरण पर प्रदूषण का असर इसके ऊपर G-20 में पीएम मोदी ने बढ़ी बात सामने रखी है,ग्लोबल बायोफ्यूल निर्माण के तहत g20 सेटेलाइट मिशन के लिए  अन्य देशों के पास प्रस्ताव रखा गया है।

शुगर सेक्टर में बड़ी हलचल दिख सकती है

g20 के मीटिंग में पीएम मोदी के बयान के बाद शुगर सेक्टर में बड़ी हलचल दिख सकती है क्योंकि पीएम मोदी जिस बायोफ्यूल निर्माण की बात कर रहे हैं असल वह शुगर फैक्ट्री तैयार किया जाता है, शुगर जिस चीज से बनती है उसमें लगने वाला गन्ना जब रो मटेरियल के स्वरूपों में फेंका जाता है तो उसमे प्रक्रिया करने के बाद बायोफ्यूल का इंधन का निर्माण किया जाता है,असल में बायोफ्यूल हर एक अनाज के वेस्ट भूसे से निर्माण किया जा सकता है।

G-20 में बयान से शुगर सेक्टर में आ सकती है तेजी

Top Performer companies

भारतीय शेयर बाजार में शुगर सेक्टर में टोटल 43 लिस्टेड कंपनी है,उस में से 26 माइक्रोकैप सेक्टर, स्माल सेक्टर में 13, मिडकैप सेक्टर में 4,तो लार्ज सेक्टर कोई भी कंपनी शामिल नहीं है,G-20 के बयान के बाद इन क्षेत्रों में काफी अच्छी तेजी दर्ज हो सकती है तो इसमें टॉप परफॉर्मिंग कंपनियों में त्रिवेणी इंजीनियरिंग, बलराम चीनी मिल,sakthi sugars, डालमिया भारत शूगर,धामपुर शुगर मिल जैसे कंपनी शामिल है।

पिछले 1 साल में अच्छे रिटर्न देने वाली कंपनी

शेयर मार्केट से शुगर सेक्टर से पिछले 1 साल में अपने निवेशकों को बढ़िया रिटर्न देने वाली कंपनियों में गायत्री शुगर ने 404% रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं, तो piccadily agro inds ने 198.48% के रिटर्न,davangere sugar कंपनी ने 190% रिटर्न दिए है,तो बजाज हिंदुस्तान शुगर में 144.57% के रिटर्न और मगध शुगर इंजीनियरिंग 122% रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं तो यह कंपनी ने पिछले 1 साल में अपने निवेशकों को अच्छी-खासी रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं,पीएम मोदी G-20 के बयान के बाद इन कंपनी के पास अब बायोफ्यूल के लिए बड़े ऑर्डर हासिल हो सकते है।

READ MORE- g20 मीटिंग के बयान के बाद 2 सेक्टर में लगेंगे अपर सर्किट

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE- 64 रुपए शेयर को 25 साल के लिए बिजली उत्पादन करने का करार

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

2 thoughts on “G-20 में बयान से शुगर सेक्टर में आ सकती है तेजी।”

  1. Hii bhai aap ek app bena do application hum ko easy for use hoga or jase he aap new news upload karoge vese he application users ko notification bhe aa jaye ge es me aap ke audience bhe activerehe ge thanks you♥️

    Reply

Leave a Comment

Join WhatsApp Group