भारतीय रेल से प्लास्टिक प्रोडक्ट सेक्टर की कंपनी को बड़े ऑर्डर। responsive share new order news 

शेयर बाजार के प्लास्टिक प्रोडक्ट सेक्टर की responsive share कंपनी को हाल ही में भारतीय रेल की तरफ से दो नए प्रोजेक्ट के तहत आर्डर प्राप्त हुए हैं, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो नए आर्डर प्राप्त हुई उसकी विस्तार से जानकारी न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Responsive Industries Ltd

responsive share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1996 में हुई है और कंपनी का मूल रूप से बिजनेस पीवीसी पॉलीमर और पीवीसी फ्लोरिंग और प्रिंटिंग टाइल्स मैन्युफैक्चरर के साथ सप्लाई करने का है,कंपनी के मुख्य क्लाइंट के रूप में रिलायंस ग्रुप, इंडियन रेलवेज, बिरला ग्रुप जैसे बड़े बड़े नाम शामिल है तो responsive share कंपनी की जो प्रोडक्ट है उसमें विनाइल फ्लोरिंग्स,सॉफ्ट शीटिंग , रिगिड पीवीसी, लेदर क्लोथ जैसे कंपनी काम करती है, कंपनी वर्तमान में ISO 9001- 2000 और ISO 14001:2004 से कंपनी प्रमाणित है।

कंपनी ने अब तक अपने कामकाज का विस्तार 70 देशों से अधिक देशों में किया है तो कंपनी के पास 30 साल का तगड़ा अनुभव है और कंपनी में 1000 से अधिक प्रोजेक्ट सफलतापूर्वक पूरे किए हैं।

responsive share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 8,048.75 करोड़ का है,तो responsive share कंपनी के उपर वर्तमान में 349.02 करोड़ का कर्ज है, कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 58.94% की है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप मे 14.32 करोड रुपए की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 9.60% और प्रॉफिट ग्रोथ – 28.58% है,तो कंपनी ने अपने निवेशकों को 0.03% डिविडेंड यील्ड प्रदान किया है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

responsive share कंपनी ने अपने निवेशकों को लगातार अच्छे खासे रिटर्न देने में कामयाब हुई है क्योंकि पिछले 6 महीने में कंपनी ने 160% के रिटर्न, पिछले 1 साल में 116% रिटर्न और पिछले 3 साल में 44% रिटर्न और पिछले 5 साल में 31% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

responsive share new order news 

भारतीय रेल कंपनी को बड़े ऑर्डर

कंपनी ने जून 2023 में अपना जो तिमाही के नतीजे पेश किए थे, उसमें कंपनी को 5.92 करोड का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ था, जो पिछले तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 2.72 करोड़ के आसपास था और साथ में यह कंपनी की वर्तमान स्थिति देखें तो यह ₹301 पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 307 रुपए का और 52 वीक लो लेवल 100 रुपए का दर्ज है, responsive share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी को भारतीय रेल के सबसे दो नए प्रोजेक्ट vande Bharat project और garib rath तहत ऑर्डर प्राप्त हुईं हैं,जो कंपनी के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE- 64 रुपए शेयर को 25 साल के लिए बिजली उत्पादन करने का करार

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group