Q2 के नतीजे पिछले 4 तिमाही से बेहतर,साल का तीसरा डिविडेंड देने की घोषणा,kajaria share dividend news hindi

शेयर बाजार की सेरेमिक, मार्बल, ग्रेनाइट निर्माण सेक्टर की kajaria share कंपनी ने दूसरे तिमाही के शानदार नतीजे पेश किए हैं,जिसके तहत कंपनी ने निवेशकों को डिविडेंड देने की घोषणा की है, तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी लेंगे उसके बाद इसकी शेयर बाजार की वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और दूसरे तिमाही और डिविडेंड की भी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ के माध्यम से लेने वाले हैं।

Kajaria Ceramics Ltd

kajaria share कंपनी की जानकारी

कंपनी वर्तमान में सेरेमिक और टाइल्स मैन्युफैक्चरर में भारत की एक लीडिंग कंपनी है और अगर हम कंपनी के वर्तमान में कामकाज की बात करें तो कंपनी के जो प्रोडक्ट है उसमें बाथरूम टाइल्स, किचन टाइल्स, वॉल टाइल्स, फ्लोर टाइल्स ,सेरेमिक टाइल्स, vitrified टाइल्स जैसे प्रोडक्ट शामिल है, तो कंपनी वर्तमान में ISO 9001:2008 से प्रमाणित है।

kajaria share dividend news hindi

kajaria share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 19,591.16 करोड़ का है,कंपनी के प्रमोटर्स की होल्डिंग 47.49% की दर्ज है, तो kajaria share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 99.96 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के रूप में 389.89 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी ने अपनी निवेशकों को 0.73% का डिविडेंड यील्ड प्रदान किया है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 20.38% के, तो प्रॉफिट ग्रोथ – 4.95% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 3 साल का रेवेन्यू ग्रोथ 15.58% का दर्ज है, तोkajaria share  कंपनी ने पिछले 6 महीने में 16% के रिटर्न, पिछले 1 साल में 10% के रिटर्न ,तो पिछले 3 साल में 28% के रिटर्न, तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 30% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

Q2 के नतीजे शानदार

कंपनी ने जो अपने दूसरे तिमाही के नतीजे पेश किए हैं, वहां पर kajaria share कंपनी को 1,010.22 करोड़ के नेट सेल्स पर 97.60 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ है, वर्तमान में जो कंपनी ने नतीजे पेश किए हैं, वह पिछले तिमाही में से बेहतर है, अगर हम पिछले जून 2023 के नतीजे के बात करें तो वहां पर कंपनी को 93.66 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ था।

साल का तीसरा डिविडेंड देने की घोषणा

kajaria share कंपनी ने अपनी निवेशकों को डिविडेंड की घोषणा की है,साल का यह तीसरा डिविडेंड है, क्योंकि कंपनी ने फरवरी 2023 में 6 रुपए का डिविडेंड दिया था उसके बाद सितंबर महीने में 3 रुपए का डिविडेंड दिया था और अब वर्तमान में कंपनी ने अपने निवेशकों को 6 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा की है और इसकी एक्स डेट 2 नवंबर 2023 की तो रिकॉर्ड डेट 2 नवंबर 2023 की रखी गई है,दिए जाने वाला डिविडेंड इंटरिम के तौर पर प्राप्त होगा।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-suzlon energy share कर्जमुक्त होगा, ब्रोकरेज फर्म से buy की सलाह

42 रुपए के शेयर को भारतीय रेल से 13,31,32,972 रुपए का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group