82 रुपए का डिविडेंड,अब बोनस शेयर की घोषणा। kama holdings share bonus news

शेयर बाजार की फाइनेंस और इन्वेस्टमेंट सेक्टर की कंपनी का kama holdings share कंपनी ने अपने निवेशकों को ₹82 का डिविडेंड दिया था और आप कंपनी अपने निवेशकों को फ्री बोनस शेयर देने की घोषणा की है, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज शेयर बाजार में वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो फ्री बोनस शेयर की कंपनी ने घोषणा की है, उसकी विस्तार से जानकारी आज के आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Kama Holdings Ltd.

kama holdings share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1977 में नायलॉन फिशनेट यार्न के बिजनेस के साथ इसकी शुरुआत हो चुकी थी लेकिन वर्तमान में कंपनी अब अलग-अलग सेगमेंट में जिसमें इंजीनियरिंग प्लास्टिक बिजनेस और fishnet बिजनेस कंपनी का काफी लोकप्रिय बिजनेस बन चुका है, kama holdings share कंपनी के जो सर्विसेज और प्रोडक्ट है उनकी क्वालिटी है वो हाई क्वालिटी है जिसके तहत कंपनी ने अपने कस्टमर के लिस्ट में मारुति, बजाज, टेल्को, हीरो होंडा, यामाहा और बीपीएल जैसे कस्टमर शामिल है।

kama holdings share की वर्तमान स्थिति

kama holdings share कंपनी का मार्केट कैप 9,592.07 करोड़ का है, तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 1.11 का दर्ज है,तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 75.05% की दर्ज है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ 136.72% के दर्ज है, तो प्रॉफिट ग्रोथ 136.77 के दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के रिटर्न की जानकारी लेते हैं, तो kama holdings share कंपनी पिछले 3 महीने में 20% रिटर्न, पिछले 6 महीने में 30% की रिटर्न, पिछले 1 साल में 13% के रिटर्न और पिछले 3 साल में 43% के रिटर्न और पिछले 5 साल में 24% के रिटर्न प्राप्त करके दिए मतलब कंपनी अपने निवेशकों को लगातार अच्छे रिटर्न देने वाला स्टॉक साबित हुआ है।

kama holdings share

बोनस शेयर की घोषणा

कंपनी अपने निवेशकों को हर साल 2 बार बड़े-बड़े डिविडेंड देने की घोषणा करती है, तो साल 2023 में अब तक कंपनी ने दो बार डिविडेंड दिया है जो पहला डिविडेंड 21 मार्च 2023 को प्रति शेयर ₹84 का दिया था और अब कंपनी ने ₹82 का डिविडेंड देने की घोषणा की है उसके अंतिम तारीख 31 अगस्त 2023 की थी वो बीत गई है लेकिन अब kama holdings share कंपनी ने अपने निवेशकों को फ्री में बोनस देने की घोषणा की है और उसका रेश्यो 4.1 का रखा गया है, मतलब किसी निवेशक के पास 4 शेयर रहते हैं तो कंपनी की तरफ से उसे एक शेयर फ्री में दिया जाएगा और इसकी अंतिम तारीख 31 अक्टूबर 2023 की रखी गई है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-suzlon share कंपनी की AGM मीटिंग में हो सकती है बड़ी घोषणा

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group