muhurat trading 2023: Diwali trading के लिए समय और तारीख की घोषणा। रविवार के दिन भी चलेगा बाजार

भारतीय शेयर बाजार में जो लोग जुड़े हैं उनके लिए खास जानकारी है, कि BSE के वेबसाइट में muhurat trading 2023 के लिए समय और तारीख की घोषणा कर दी गई है,इस साल शेयर बाजार में दिवाली का जो समय है, वह रविवार का दिन है फिर भी ट्रेडिंग कुछ समय के लिए चलने वाली है ,तो इसी के बारे में हम विस्तार से जानकारी लेने वाले हैं।

muhurat trading 2023

muhurat trading की जानकारी

muhurat trading की शुरुआत शेयर बाजार में 6 दशक से भी पहले हो चुकी है, इसकी शुरुआत असल में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज द्वारा इसकी शुरुआत की गई थी, लेकिन इसे आगे जाकर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने भी इसे पूरी तरह से अपनाया है, तो इन दिनों में जो लोग भारतीय शेयर बाजार से जुड़े हैं, वह इस दिन खास करके अपने परिवार के किसी सदस्य के लिए या बच्चों के लिए नए स्टॉक केवल खरीदे जाते है।

muhurat trading 2023,Diwali trading के लिए समय और तारीख की घोषणा। रविवार के दिन भी चलेगा बाजार

रविवार के दिन भी चलेगा बाजार

बीएसई के मिली जानकारी के अनुसार बता दे की 12 नवंबर 2023 को रविवार का दिन आता है, क्योंकि इस समय में शेयर बाजार बंद रहता है लेकिन muhurat trading जो एक स्पेशल मुहूर्त होने के कारण कुछ समय के लिए मार्केट शुरू रहेगा।

Diwali trading के लिए समय और तारीख

BSE के मिली जानकारी के अनुसार दिवाली के समय में muhurat trading 2023 जो 12 नवंबर 2023 में आई है, हर साल की तरह लक्ष्मी पूजन के दिन शेयर बाजार में भी 1 घंटे का स्पेशल मुहूर्त रहता है, तो उसका समय 6:00 PM से लेकर 7:15 PM तक रखा गया है।

muhurat trading की रिटर्न जानकारी

muhurat trading के शेयर बाजार में जानकारी ले,तो हर साल दिवाली में लक्ष्मी पूजन के दिन हर साल यह स्पेशल समय तय किया होता है अगर हम पिछले 10 साल की बात करें तो इसमें से 7 बार ग्रीन सिग्नल में मार्केट क्लोज हुआ है।

शेयर मार्केट की मूर्ति ट्रेडिंग के पिछले दो साल का डाटा निकले तो 2022 में 0.88% की ग्रोथ हासिल की थी तो 2021 में 0.49% की शेयर बाजार में ग्रोथ हासिल की थी, तो मतलब मूर्ति ट्रेडिंग में भारतीय लोग अधिक निवेश करना पसंद करते हैं,क्यू इस समय निवेश करना शुभ माना जाता है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर लें।

ये भी पढ़े:टेलीकॉम सेक्टर कंपनी को 4,05,55,09,699 रुपए का बड़ा ऑर्डर

नवरत्न में शामिल 70 रुपए के नीचे स्टॉक को 312 करोड़ के नए ऑर्डर

 

विजय केडिया निवेशक कंपनी के दूसरे तिमाही के कमजोर नतीजे

 

200 रुपए नीचे स्टॉक को 174 करोड़ का ऑर्डर

360 रुपए PSU स्टॉक को 63000 करोड़ का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group