125 रुपए के सोलर पावर शेयर को राजस्थान सरकार से बड़ा ऑर्डर।nlc india share news hindi 

पावर जेनरेशन और डिसटीब्यूशन सेक्टर की nlc india share कंपनी को राजस्थान सरकार से एक समझौते के तहत एक बड़ा आर्डर प्राप्त हुआ है, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज, कंपनी का विस्तार, शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो नए आर्डर राजस्थान सरकार से प्राप्त हुआ है इसकी विस्तार से जानकारी इस लेख के माध्यम से लेने वाले हैं।

nlc india share

NLC India Ltd

nlc india share की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1956 में टी.एम.जम्बूलिंगम मुदलियार की थी,ये कंपनी भारत सरकार के coal मिनिस्ट्री के अधीन है,तो nlc india share कंपनी का मुख्य हेड क्वार्टर ऑफिस तमिलनाडु नेयवेली में स्थित है कंपनी निर्माण क्षेत्र की बात करें कंपनी के तमिलनाडु में नेयवेली और राजस्थान के बीकानेर में स्थित है, तो कंपनी के  मुख्य बिजनेस की बात करें तो कंपनी माइनिंग सेक्टर में coal और लिग्नाइट से पावर जेनरेशन करना और साथ में रिन्यूएबल एनर्जी पर भी फोकस बना रही है।

READ MORE-विजय केडिया की पसंद का 45 रुपए स्टॉक ने किया मुनाफा दर्ज

nlc india share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 17,374.56 करोड़ का है , nlc india share कंपनी का डिविडेंड यील्ड 2.4% का, कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 79.2% की, कंपनी के ऊपर वर्तमान में 10,239.03 करोड़ का है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ 35.96% और प्रॉफिट ग्रोथ 22.40 की दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न जानकारी

निवेशकों को किस प्रकार के रिटर्न प्राप्त हुए हैं इसकी जानकारी लेते हैं, तो nlc india share कंपनी ने पिछले 5 साल में 10% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं,वैसे पिछले 3 साल में 32% सीएजीआर रिटर्न और पिछले 1 साल में 73% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके है, मतलब कंपनी ने अपने निवेशकों अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

राजस्थान सरकार से बड़ा ऑर्डर

nlc india share को राजस्थान सरकार के तहत राजस्थान ऊर्जा निगम लिमिटेड के लिए 300 मेगा वाट सोलर पावर सप्लाई करने का ऑर्डर मिला है और यह आर्डर लंबे समय के लिए समझौता के तहत हासिल किया गया है,कंपनी के वर्तमान प्राइस की बात करें तो ये 125 रुपए पर ट्रेड कर रही है और इसका 52 वीक हाई लेवल 139.25 रुपए का और 52 वीक लो लेवल 65 रुपए का है,ये ऑर्डर मिलने के कारण इस शेयर में और तेजी की संभावना नजर आ रही है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

 

READ MORE-68 रुपए का शेयर 6 महिने 25% का रिटर्न दे सकता है

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group