Suzlon Energy Share का सरकारी कंपनी के साथ बड़ा समझौता। 

स्टॉक बाजार में इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट और विंड टरबाइन में भारत की प्रमुख कंपनी Suzlon Energy Share ने सरकारी कंपनी के साथ एक बड़ा समझौता किया है, जिसके तहत आने वाले दिनों में कंपनी का विस्तार के लिए इसका बड़ा फायदा भविष्य में अधिक होने वाला है, साथ में कंपनी में पिछले 1 साल में निवेशकों को बंपर कमाई भी करके दी है।

Suzlon Energy Share का सरकारी कंपनी के साथ डील

सुजलॉन एनर्जी शेयर ने भारत सरकार की नवरत्न में शामिल सरकारी कंपनी आरईसी कंपनी से एक बड़ी डील की है जिसके तहत भविष्य में सुजलॉन एनर्जी शेयर को इसका फायदा होने वाला है समझौते के तहत वर्किंग कैपिटल को जरूरत को पूरा करना और साथ में वर्किंग कैपिसिटी बढ़ाना है।

nse suzlon energy share

भारत सरकार की REC कंपनी जो फाइनेंस सेक्टर से आती है यह कंपनी का मुख्य कामकाज की बात करें तो यह कंपनी ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट, पावर डिस्ट्रीब्यूशन,पावर प्रॉजेक्ट को प्रमोट के लिए फाइनेंस करने का भी अधिकतर कंपनी काम करती है,तो इसका फायदा सुजलॉन एनर्जी शेयर को भी होने वाला है।

पिछले 6 महीने में 170% के रिटर्न

Suzlon Energy Share कंपनी ने पिछले 3 महीने में 47% की रिटर्न, पिछले 6 महीने में 170% के रिटर्न, तो पिछले 1 साल में 226% के रिटर्न, निवेशकों को प्राप्त करके दिए हैं और साथ में दिसंबर 2023 में कंपनी को गुजरात सरकार की तरफ से 100.8 मेगावाट का भी आर्डर प्राप्त हुआ है।

पिछले 3 साल का जो रिवेन्यू ग्रोथ है, वह 112% का दर्ज है

सुजलॉन एनर्जी कंपनी के ऊपर अभी भी 2,332 करोड़ का कर्ज है, तो Suzlon Energy Share कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 13.29% की दर्ज है, तो कंपनी का कुल मार्केट कैप 49,277.93 करोड़ का है, तो कंपनी के पिछले 3 साल का जो रिवेन्यू ग्रोथ है, वह 112% का दर्ज है।

स्टॉक की वर्तमान की स्थिति अच्छी कही जाएगी, क्योंकि 2023 में कंपनी निवेश को बंपर का कमाई करके दिए हैं और यह भारत की विंड टरबाइन में पहले नंबर की कंपनी है, तो एशिया की चौथी और दुनिया की आठवीं सबसे बड़ी कंपनी है,वर्तमान में ये स्टॉक 36 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 week लो लेवल 6.95 रुपए और 52 week हाई लेवल 44 रुपए का है।

READ MORE-suzlon share price Target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी न्यूज़ पढ़े…30 रुपए के नीचे स्टॉक की बोनस शेयर से देने की घोषणा

विजय केडिया निवेशक कंपनी को केंद्र सरकार का 45,54,00,000 रुपए का नया ऑर्डर

suzlon energy share की प्रतिस्पर्धी कंपनी का स्टॉक 270 रुपए पर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group