Q2 में ग्रोथ कायम,7 रुपए प्रती शेयर डिविडेंड की घोषणा,सीता कुमारी ने 10 करोड़ के शेयर खरीदें,oriental carban share dividend news 

शेयर मार्केट की केमिकल सेक्टर की oriental carban share कंपनी ने दूसरे तिमाही के नतीजे अच्छे पेश किए है और साथ में अब कंपनी ने प्रति शेयर 7 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा की है और  सीता कुमारी ने इस कंपनी के 10 करोड़ के शेयर भी खरीदे हैं, तो शुरू में हम इस कंपनी का कामकाज,शेयर बाजार में इसकी वर्तमान स्थिति, रिटर्न की जानकारी और डिविडेंड, दूसरे तिमाही के और सीता कुमारी ने जो निवेश किया है, उसकी विस्तार से जानकारी आज के न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

oriental carban share dividend news 

Oriental Carbon & Chemicals Ltd

oriental carban share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1978 में JP Goenka ग्रुप की तरफ से हुई है और सल्फर निर्माण में यह भारत की प्रमुख कंपनी मानी जाती है, कंपनी का निर्माण क्षेत्र हरियाणा के dharuhera क्षेत्र में स्थित है, तो कंपनी के अगर हम कामकाज की बात करें तो कंपनी इंसोल्यूबल सल्फर, स्पेशल ग्रेड इंसोल्यूबल सल्फर, सल्फर एसिड का निर्माण करती है तो कंपनी वर्तमान में ISO 9001:2000 से प्रमाणित है।

oriental carban share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 738.72 करोड़ का है, तो oriental carban share कंपनी का डिविडेंड यील्ड 1.88% का दर्ज है, तो कंपनी की प्रमोटर्स के होल्डिंग 51.76% की दर्ज है,तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 1.96 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 159.47 करोड़ का कर्ज है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ 19.87%के, तो प्रॉफिट को 9.41% का दर्ज है।

स्टॉक की रिटर्न जानकारी

कंपनी ने पिछले 5 साल में -5% की गिरावट तो पिछले 3 साल में -1% के गिरावट तो पिछले 1 साल में -15% की गिरावट तो पिछले 6 महीने में कंपनी में 3% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं, तो oriental carban share कंपनी में मतलब पिछले 5 साल से कंपनी लगातार निवेशकों को निराश करती है आई है।

Q2 में ग्रोथ कायम

oriental carban share कंपनी ने जो अपने दूसरे तिमाही के नतीजे पेश किए हैं, वहां पर कंपनी को 95.09 करोड़ के नेट सेल्स पर 8.35 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ है,तो अगर यही मुनाफा अगर हम पिछले साल सितंबर 2022 में देखे तो कंपनी ने 122 करोड़ के नेट सेल्स पर 7.77 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था, मतलब सालाना तौर पर कंपनी ने मुनाफा थोड़ी बहुत ग्रोथ हासिल की है।

7 रुपए प्रती शेयर डिविडेंड की घोषणा

कंपनी ने दूसरी तिमाही के नतीजे अच्छे पेश किए हैं, इसके तहत से शेयर धारक को oriental carban share कंपनी ने डिविडेंड की घोषणा की है तो उसकी राशि 7 रुपए प्रति शेयर की रखी गई है और इसकी एक्स डेट 7 नवंबर 2023 तो रिकॉर्ड डेट 7 नवंबर 2023 की रखी गई है, यह साल का दूसरा डिविडेंड है इससे पहले जुलाई 2023 में कंपनी ने फाइनल स्वरूप में 7 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड दिया था।

सीता कुमारी ने 10 करोड़ के शेयर खरीदें

भारत में शेयर बाजार में सुपर इन्वेस्टर में शामिल सीता कुमारी जिनकी टोटल नेट वर्थ 416.25 करोड़ की है, जिन्होंने oriental carban share में सितंबर 2023 में 1.44% की हिस्सेदारी खरीदी है और इसकी जो वैल्यू है, वह 10.61 करोड रुपए की है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-suzlon energy share में होगी बड़ी हलचल, मुकुल अग्रवाल ने बेची अपनी हिस्सेदारी!

पश्चिम रेलवे से नवरत्न शेयर को 419 करोड़ का ऑर्डर

उत्तर प्रदेश सरकार का 60 रुपए के पैनी स्टॉक को 5,45,00,000 रुपए का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group