मुकुल अग्रवाल निवेशक कंपनी की 30 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा।MPS share dividend news

दोस्तों शेयर मार्केट में आज हम ऐसे शेयर के बारे में जानकारी लेने वाले जिसने 30 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा की है और यह शेयर में मुकुल अग्रवाल जी ने भी निवेश किया है, तो इस कंपनी का नाम है,MPS share जो प्रिंटिंग और पब्लिशिंग सेक्टर से आता है, तो शुरू में हम इस कंपनी की इनफार्मेशन लेंगे उसके बाद इसकी शेयर मार्केट की वर्तमान की स्थिति और साथ में निवेशक को रिटर्न की जानकारी और जो डिविडेंड की घोषणा की है उसकी विस्तार से जानकारी आज के लेख के माध्यम से लेने वाले हैं।

MPS Ltd

MPS share कंपनी की इनफार्मेशन

कंपनी की शुरुआत 1843 में मैकमिलन दो भाई जिसका नाम डेनियल और अलेक्जेंडर ने इसकी शुरुआत की थी,कंपनी कंटेंट सॉल्यूशन में पब्लिशिंग सॉल्यूशन, कंटेंट ऑथोरिंग और डेवलपमेंट, डिजिटल ट्रांसफॉरमेशन, एक्सेप्टेबिलिटी सॉल्यूशन, मार्केटिंग कस्टमर सपोर्ट और लर्निंग सॉल्यूशन में कंपनी ई-लर्निंग, एक्सपेरिमेंट लर्निंग डिजाइन , कंटेंट मैनेजमेंट में होस्टिंग फॉर डिलीवरी का काम भी कंपनी करती है,कंपनी के मुख्य क्लाइंट की बात करें तो उसमें अमेजॉन, ऑक्सपर्ड,यूनिवर्सिटी प्रेस, एप्पल, कैंब्रिज यूनिवर्सिटी प्रेस जैसे बड़े-बड़े नाम शामिल है।

MPS share dividend news

MPS share की वर्तमान स्थिति

कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है, तो कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 68.34% की दर्ज है, तो MPS share कंपनी का डिविडेंड यील्ड 1.27% का दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री में 72.69 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी का टोटल मार्केट कैप 2,644.30 करोड़ का,तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 4.93% के तो प्रॉफिट ग्रोथ 20.74% का दर्ज है।

निवेशक को रिटर्न की जानकारी

कंपनी ने पिछले 3 साल में प्रॉफिट ग्रोथ 17% का तो रेवेन्यू ग्रोथ पिछले 3 साल का 16% का दर्ज किया है, तो MPS share कंपनी ने पिछले 5 साल में 24% के रिटर्न, पिछले 3 साल में 61% के रिटर्न,तो पिछले 1 साल में 134% के रिटर्न तो पिछले 6 महीने में कंपनी ने 89% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

30 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा

कंपनी का शेयर वर्तमान में 1,545 रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं और इसका 52 वीक हाई लेवल 1819 रुपए का तो 52 वीक लो लेवल 642 रुपए का दर्ज है, MPS share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने निवेशकों प्रति शेयर 30 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा की है, और इसकी एक्स डेट 6 नवंबर 2023 की रखी गई है, तो रिकॉर्ड डेट 6 नवंबर 2023 की ही रखी गई है, यह साल का दूसरा डिविडेंड है इससे पहले कंपनी ने जुलाई 2023 में 20 रुपए का फाइनल तौर पर डिविडेंड दिया गया था।

मुकुल अग्रवाल का कितना निवेश है

भारत के सुपर इन्वेस्टर में शामिल मुकुल अग्रवाल जिनकी टोटल नेटवर्क 3,727 करोड़ की है जिन्होंने mps share में सितंबर 2022 में 4.46% की हिस्सेदारी खरीदी थी, जो आप एक साल बीतने के बाद भी उतनी ही बरकरार है और उसकी राशि 117 करोड़ की दर्ज है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-suzlon energy share में होगी बड़ी हलचल, मुकुल अग्रवाल ने बेची अपनी हिस्सेदारी!

पश्चिम रेलवे से नवरत्न शेयर को 419 करोड़ का ऑर्डर

उत्तर प्रदेश सरकार का 60 रुपए के पैनी स्टॉक को 5,45,00,000 रुपए का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group