गुजरात से suzlon energy share को बड़ा ऑर्डर,गिरवी शेयर भी छुड़ा दिए,शेयर में रफ्तार तय

भारतीय शेयर बाजार में सबसे चर्चित  suzlon energy share को गुजरात से का एक बड़ा ऑर्डर प्राप्त हुआ है और साथ में कंपनी ने गिरवी रखे शेयर भी छुड़ा लिए हैं, जिस कारण आप इस शेअर में तेजी की अधिक संभावना नजर आ रही है और यह शेयर अपर सर्किट के पास भी पहुंच चुका है तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी ,शेयर बाजार की स्टॉक वर्तमान की स्थिति, निवेशक को रिटर्न की जानकारी और जो गुजरात से का नया ऑर्डर और गिरवी रखे गए शेयर की जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से देने वाले हैं।

गुजरात से suzlon energy share को बड़ा ऑर्डर

Suzlon Energy Ltd

suzlon energy share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1995 में इसके फाउंडर तुलसी तांती ने अपने फैमिली कपड़ा बिजनेस के साथ इसकी शुरुआत की थी, लेकिन आने वाले समय में बिजली की अधिक मांग और खपत के कारण इन्होंने अपना बिजनेस पावर सेक्टर में उतारने का फैसला लिया और उसमें भी वह सफलतापूर्वक कामयाब भी हो चुके हैं, क्योंकि विंड टरबाइन निर्माण क्षेत्र की सुजलॉन एनर्जी शेयर भारत की पहली, एशिया की चौथी और दुनिया की आठवीं सबसे बड़ी कंपनी वर्तमान में बन चुकी है, भारत सहित अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 19,000 से अधिक कस्टमर मौजूद है, तो कंपनी विंड टरबाइन निर्माण के साथ उसका कंस्ट्रक्शन और साथ में मेंटेनेंस का भी काम करती है।

suzlon energy share की वर्तमान स्थिति

वर्तमान में कंपनी के ऊपर 2,332 करोड़ का कर्ज है, तो suzlon energy share कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग 13.29% की दर्ज है, तो कंपनी का मार्केट कैप 44,173.17 करोड़ का है, कंपनी के पास फ्री कैश स्वरूप में 290.63 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ -11% के तो प्रॉफिट ग्रोथ 336.97% का दर्ज है।

5 साल की रिटर्न की जानकारी

सुजलॉन एनर्जी शेयर वर्तमान में निवेशकों को मल्टीबैगर स्टॉक साबित हो रहा है, क्योंकि इस ने पिछले 6 महीने में 287% के रिटर्न पिछले 1 साल में 250% के रिटर्न, तो पिछले तीन साल में 108% के रिटर्न तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 40% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं और पिछले तीन साल का कंपनी का रेवेन्यू ग्रोथ 112% का दर्ज हुआ है।

गुजरात से suzlon energy share को बड़ा ऑर्डर

suzlon energy share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी को गुजरात सरकार के तहत गुजरात के द्वारका जिले में 16 विंड टरबाइन का आर्डर प्राप्त हुआ है वह जिसकी क्षमता 3.15 मेगा वॉट की होगी और इसे 2025 तक शुरू भी किया जायेगा,यह आर्डर जूनिपर ग्रीन एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के तौर पर दिया गया है।

गिरवी शेयर भी छुड़ा दिए

कंपनी का शेयर वर्तमान में 32.45 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 34.10 रुपए का है, तो 52 वीक लो लेवल 6.95 रुपए का दर्ज है, suzlon energy share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने रखे हुए गिरवी शेयर पूरी तरह से छुड़ा लिए हैं, क्योंकि जून 2023 में कंपनी के जो हिस्सेदारी थी वह 14.5% की थी, जो सितंबर 2023 में 13.29% की ही रह गई है, जिस कारण कंपनी की जो प्लेज 80.77% का था, जो अब 0% का है,जो पूरी तरह छुड़ा दिए हैं, जिस कारण अब शेयर में आने वाले समय में और अधिक तेजी दर्ज हो सकती है।

READ MORE-suzlon share price Target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-suzlon energy share में होगी बड़ी हलचल, मुकुल अग्रवाल ने बेची अपनी हिस्सेदारी!

पश्चिम रेलवे से नवरत्न शेयर को 419 करोड़ का ऑर्डर

उत्तर प्रदेश सरकार का 60 रुपए के पैनी स्टॉक को 5,45,00,000 रुपए का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group