Railtel share के अच्छे Q2 नतीजे, साल की तीसरे डिविडेंड की भी घोषणा।

शेयर बाजार की टेलीकम्युनिकेशन और रेल विभाग में काम करने वाली Railtel share कंपनी ने अपने दूसरे तिमाही के शानदार नतीजे पेश किए हैं और अब साल के तीसरे डिविडेंड की भी कंपनी ने घोषणा कर दी है, तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी उसके बाद शेयर मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो दूसरे तिमाही और डिविडेंड की घोषणा की है उसकी विस्तार से जानकारी आज के न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Railtel Corporation Of India Ltd.

Railtel share कंपनी की जानकारी

भारतीय रेल मंत्री द्वारा ट्रेन सुरक्षा, ट्रेन नियंत्रण, दूरसंचार सेवा मजबूत बनाने के लिए सरकार द्वारा इस 22 सितंबर 2000 को स्थापित किया गया है,यह कंपनी रेलटेल कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड नाम से वर्तमान में मशहूर है, कंपनी का मुख्यालय गुड़गांव भारत में स्थित है, तो कंपनी के क्षेत्रीय कार्यालय कोलकाता ,हैदराबाद और मुंबई में भी स्थित है, कंपनी का मुख्य कामकाज की बात करें तो कंपनी ऑप्टिक फाइबर नेटवर्क में भारत की मजबूत कंपनी मानी जाती है, कंपनी उसमें स्टेशन वाई फाई प्रोजेक्ट, नेशनल नॉलेज नेटवर्क, वीडियो सर्वाइकल सिस्टम, हॉस्पिटल मैनेजमेंट सिस्टम ,भारत नेट और रेलवे सिगनलिंग पर भी कंपनी कार्य करती है।

Railtel share के अच्छे Q2 नतीजे, साल की तीसरे डिविडेंड की भी घोषणा

Railtel share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 7,217 करोड़ का है,तो railtel share कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है, कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 72.84% की दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के में 239.86 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी ने अपने निवेश को जो डिविडेंड दिया है उसका यील्ड 1.17% का दर्ज है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 27% के तो प्रॉफिट ग्रोथ -10% का दर्ज है।

5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 3 साल का रेवेन्यू ग्रोथ 21% का दर्ज है,तो railtel share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 85% के रिटर्न, पिछले 1 साल में 89% के रिटर्न, तो पिछले 3 साल में 21% के रिटर्न,तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 12% के रिटर्न निवेशकों को प्राप्त करके दिए हैं।

अच्छे Q2 नतीजे

कंपनी ने जो अपने दूसरे तिमाही के नतीजे पेश किए हैं वहां पर कंपनी को 599.15 करोड़ के नेट सेल्स पर कंपनी ने 68.15 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया है, अगर पीछले साल यही सितंबर 2022 में कंपनी का 428.71 करोड़ नेट सेल्स पर 55.24 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ था, तो यहां पर railtel share कंपनी ने बढ़ोतरी हासिल की है और साथ में जून 2023 में जो कंपनी ने नतीजे पेश किए थे वहां पर कंपनी को 463.46 करोड़ के नेट सेल्स पर 37.46 करोड़ का ही शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ था, दोनों तरफ से कंपनी ने वर्तमान नतीजे में ग्रोथ हासिल की है।

साल की तीसरे डिविडेंड की भी घोषणा

कंपनी ने दूसरी तिमाही के नतीजे शानदार पेश किए हैं और अब शेयर धारकों को कंपनी ने डिविडेंड देने की भी घोषणा कर दी गई है, railtel share कंपनी का यह साल का तीसरा डिविडेंड है, इससे पहले फरवरी 2023 में कंपनी ने 1.50 रुपए का डिविडेंड दिया था,उसके बाद अगस्त 2023 में कंपनी ने 1.05 रुपए का डिविडेंड दिया था और अब कंपनी प्रति शेयर 1 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा की है और इसकी एक्स डेट 3 नवंबर 2023 और रिकॉर्ड डेट 4 नवंबर 2023 की रखी गई है।

READ MORE-railtel share price Target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-suzlon energy share में होगी बड़ी हलचल, मुकुल अग्रवाल ने बेची अपनी हिस्सेदारी!

पश्चिम रेलवे से नवरत्न शेयर को 419 करोड़ का ऑर्डर

उत्तर प्रदेश सरकार का 60 रुपए के पैनी स्टॉक को 5,45,00,000 रुपए का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group