विजय केडिया निवेश वाले स्टॉक को मिले 2 नए बड़े ऑर्डर।patel engineering share latest hindi news

शेयर बाजार की इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन सेक्टर की कंपनी पटेल इंजीनियरिंग लिमिटेड जो भारत के सुपर इन्वेस्टर विजय केडिया का पसंदीदा स्टॉक और patel engineering share की प्राइस 57 रुपए है उसे दो नए आर्डर प्राप्त हुए हैं,तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज,कंपनी का विस्तार और साथ में शेयर बाजार में इसकी वर्तमान स्थिती , रिटर्न की जानकारी और जो दो नए आर्डर प्राप्त हुए हैं उसकी विस्तार से जानकारी आज लेख के माध्यम से लेने वाले हैं।

patel engineering share

Patel Engineering Ltd

patel engineering share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत भारत के आजादी के बाद 1948 में कंपनी की शुरुआत हुई है,  patel engineering share कंपनी के मुख्य रूप से अलग-अलग सेगमेंट में कंपनी काम करती है, कंपनी कंस्ट्रक्शन सेक्टर के भारत की प्रमुख कंपनी में अब नाम शुमार है, जो मुख्य रूप से टेक्नोलॉजी, इन्फ्राट्रक्चर इनोवेशन, रियल एस्टेट में भी कंपनी काम करती है, कंपनी में भारत सहित दुनियाभर में 250 इन्फ्राट्रक्चर प्रोजेक्ट और उसमें 30 हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट, 5.5लाख acres के उपर लैंड के ऊपर निर्माण किया है कंपनी का विस्तार के कामकाज भारत, श्रीलंका, नेपाल और यूएस तक बिजनेस का विस्तार किया है।

patel engineering share की वर्तमान की स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 4,456.04 करोड़ का है, तो patel engineering share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 1542.18 करोड़ का कर्ज है, कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 39.41% की दर्ज है , तो कंपनी ने अब तक निवेशकों को डिवीडेंड प्रदान नहीं किया है कंपनी के ऊपर फ्री कैश की उपलब्धता 170.56 करोड की है, तो कंपनी के सेल्स 15% और प्रॉफिट ग्रोथ 180.08% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 5 साल के रिटर्न की जानकारी लेते हैं,तो पिछले 1 साल में patel engineering share कंपनी में 119% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है, तो पिछले 3 साल में 62% सीएजीआर रिटर्न, तो पिछले 5 साल में 9% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके देखें मतलब कंपनी ने शॉर्ट टर्म में अपने निवेशकों को बंपर कमाई करने वाला यह स्टॉक साबित हुआ है।

READ MORE-तीन नए ऑर्डर और अच्छे नतीजे के कारण 50 रुपए के नीचे वाले शेयर में तेजी की संभावना

2 नए बड़े ऑर्डर

भारत के सुपर इन्वेस्टर कहे जाने वाली विजय केडिया ने पटेल इंजीनियरिंग शेयर में 74.88 करोड की होल्डिंग वैल्यू है, patel engineering share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी को मध्य प्रदेश से जल निगम की ओर से 1275 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुआ है और साथ में कंपनी को इंदौर ,उज्जैन नर्मदा गंभीर प्रॉजेक्ट के तहत से कंपनी को 10 साल के लिए मेंटेनेंस का काम मिला है।

शेयर में तेजी की संभावना

कंपनी में जब से विजय केडिया जी ने इस कंपनी में निवेश किया है तब से इस कंपनी में भारी तेजी दर्ज हुई है और हाल ही में जून 2023 में कंपनी ने जो नतीजे पेश किए थे उसमें कंपनी ने कमाल के आंकड़े पेश किए थे और साथ में अगर हम कंपनी के वर्तमान प्राइस की बात करें तो यह शेयर 57 रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं और इसका 52 वीक हाई लेवल 57.65 का ही है और इसका 52 वीक लो लेवल 13.15 रुपए का है,यह दो नए ऑर्डर मिलने के कारण भविष्य में इस शेयर में आपको कमाल की तेजी दर्ज होने की संभावना नजर आ रही है।

read more-patel engineering share price target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group