1 साल से अटके ट्राइडेंट शेयर में तेजी का कारण मिल गया।trident share news hindi

शेयर बाजार की टेक्सटाइल सेक्टर की कंपनी ट्राइडेंट लिमिटेड 1 साल से एक ही जगह पर अटके हुए, trident share ने अचानक तेजी दर्ज हुई है, तो इसके पीछे का कारण क्या है, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज,शेयर बाजार में इसके वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और किस कारण शेयर में तेजी दर्ज हुई है इसकी विस्तार से जानकारी आज हम लेने वाले हैं।

trident share

Trident Ltd

Trident share कंपनी की जानकारी

ट्राइडेंट कंपनी की शुरुआत 18 अप्रैल 1990 में हुई है और तब इसका नाम अभिषेक इंडस्ट्रीज लिमिटेड रखा गया था जो जिसे बदलकर ट्राइडेंट लिमिटेड कर दिया जिसकी तारीख 8 अप्रैल 2011 थी, कंपनी के मुख्य संस्थापक श्री राजेंद्र गुप्ता जिन्होंने मध्य प्रदेश और पंजाब में इस कंपनी की शुरुआत की थी।

कंपनी का मुख्य बिजनेस yarns,terry towels,पेपर और केमिकल का निर्माण करना है, trident share कंपनी ने अपना विस्तार भारत सहित 75 देशों में किया है तो उस 75 देशों में यूएस, यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड ऐसे प्रमुख देश भी शामिल है।

Trident share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 19,390.11 करोड़ का है, trident share तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 1,374.11 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश की उपलब्धता 351.64 करोड़ की है, कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 73.19% की दर्ज है तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ -9.42% ,प्रॉफिट ग्रोथ -48.23% दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के रिटर्न की जानकारी लेते हैं, तो trident share कंपनी ने पिछले 1 साल में -5% सीएजीआर रिटर्न, वैसे पिछले 3 साल में कंपनी 74% के सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है,तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 40% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

1 साल के बाद से तेजी दर्ज 

trident share कंपनी की वर्तमान स्थिति की बात करें तो कंपनी का 52 वीक हाई लेवल ₹41 का था और 52 वीक लो लेवल ₹25 का है और वर्तमान में कंपनी और तेजी के साथ ₹38 पर ट्रेड कर रही है,लेकिन वर्तमान में जो कंपनी में तेजी दर्ज हुई है वह करीब करीब 1 साल के बाद से तेजी दर्ज हुई है क्योंकि 1 साल में कंपनी 25 रुपए से लेकर 35 रुपए पर ही ट्रेड कर रहा था इसके पीछे कई सारे कारण भी मौजूद थे।

Trident share में गिरावट के कारण

शुरू में हम trident share कंपनी के गिरावट के कारण ढूंढते हैं तो कंपनी के खराब एचआर मैनेजमेंट और साथ में कंपनी का जो रिवेन्यू है जो विदेश से आता है लेकिन विदेश में महंगाई दर बढ़ने के कारण उनके जो प्रोडक्ट है उनमें भारी गिरावट दर्ज हुई थी,तो यही कारण है कि जिस कारण कंपनी के शेयर में गिरावट दर्ज हुई थी।

शेयर में तेजी के कारण

ट्राइडेंट में वर्तमान में तेजी लौटने के यह कारण है कि विश्व की सबसे बड़ी कंपनी वॉलमेट ने यह ऐलान किया कि टेक्सटाइल सेक्टर में आने वाले कंपनियों के विदेश में अच्छी रिवेन्यू जनरेट कर सकता है,क्यू की विदेश में अभी खरीदारी बढ़ रही है,और साथ में विदेश में सर्दी का मौसम आ रहा है,उसके साथ विदेश में त्योहारों के मौसम भी आ रहे हैं जिसमें क्रिसमस और साथ में भारत में भी त्योहारों शुरू होने वाले हैं,तो यही सब कारण है जिससे ट्राइडेंट के भविष्य में सेल से बढ़ोतरी हो सकती है, इसे कारण लोग इसमें निवेश करने के लिए तैयार हो चुके हैं जिसकी वजह से इस शेअर में अब वर्तमान में कमाल की तेजी नजर आई है।

read more-trident share price target 2023,2024,2025,2026,2030 

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर लें।

READ MORE-तीन नए ऑर्डर और अच्छे नतीजे के कारण 50 रुपए के नीचे वाले शेयर में तेजी की संभावना

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group