Paytm Share कंपनी के एक फैसले से स्टॉक में आई भारी गिरावट,1 दिन में 150 रुपये गिरावट

डिजिटल इकोसिस्टम पेमेंट सेक्टर में काम करने वाली Paytm Share कंपनी ने एक फैसले के बाद निवेशक नाराज होकर इस स्टॉक में भारी गिरावट दर्ज हो रही है, तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी लेंगे, स्टॉक में इसका वर्तमान की प्रदर्शन देखेंगे, साथ में रिटर्न की जानकारी और जो कंपनी ने फैसला लिया था उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

One97 Communications Ltd

Paytm Share कंपनी के बारे में,

कंपनी की शुरुआत 2009 में कंपनी ने पहली बार मोबाइल डिजिटल पेमेंट की सर्विस शुरू की थी, भारत की यह डिजिटल इकोसिस्टम में एक प्रमुख कंपनी मानी जाती है, जिसे हम पेटीएम नाम से जानते हैं, लेकिन कंपनी वन 97 कम्युनिकेशन लिमिटेड के तौर पर उभरी है।

आज पेटीएम के अगर हम सुविधा और सर्विसेज की बात करें तो कंपनी लोन, ऑनलाइन मनी रिचार्ज, टिकट बुकिंग, प्ले ऑनलाइन गेम जैसे सुविधा प्रदान करती है और साथ app के जरिए अपने कामकाज का विस्तार भारत में 100 मिलियन लोगों तक करने में कामयाब हुई है।

Paytm Share कंपनी के एक फैसले से स्टॉक में आई भारी गिरावट

स्टॉक मार्केट में प्रदर्शन

कंपनी पूरी तरह से कर्ज मुक्त है, तो Paytm Share कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 0% की है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 54.80% के तो प्रॉफिट ग्रोथ 20.10% का दर्ज है, कंपनी के पास फ्री में 6,312.10 करोड़ की राशि पड़ी हुई है,तो कंपनी का कुल मार्केट कैप 43,212.38 करोड़ का है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी ने पिछले तीन साल में 19% की गिरावट दर्ज की है,तो पिछले 1 साल में 59% की रिटर्न, पिछले 6 महीने में 1% के रिटर्न,तो पिछले 3 साल में Paytm Share कंपनी ने 24% का रेवेन्यू ग्रोथ हासिल किया है।

कंपनी का फैसला निवेशकों को पसंद नहीं आया

कंपनी ने अपने लोन का बिजनेस का विस्तार करने के लिए कुछ बैंक का सेक्टर बैंक के साथ मिलकर छोटे साइज के जो पोस्टपेड लोन होते हैं, उस कम करने की और जो मर्चेंट और पर्सनल लोन बढ़ाने के ऊपर घोषणा कर दी गई, लेकिन यह कंपनी का फैसला निवेशकों को पसंद नहीं आया और इस स्टॉक में भारी गिरावट दर्ज हो रही है।

Paytm Share कंपनी का स्टॉक वर्तमान में 660 रुपए ट्रेड कर रहा है जिसमें अब बड़ी गिरावट दर्ज हुई है कंपनी का 52 वीक हाई लेवल 998 रुपए का, तो 52 वीक लो लेवल 472 रुपए का है, खबर के कारण स्टॉक में 1 दिन में 150 रुपए की भारी गिरावट दर्ज हुई है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले सलाह जरूर ले।

Read more…आशीष कचोलिया ने 13 रुपए के पेनी स्टॉक को पोर्टफोलियो में किया शामिल

suzlon energy share की प्रतिस्पर्धी कंपनी का स्टॉक 270 रुपए पर

दूसरा सुजलॉन एनर्जी बनाने के लिए तयार 16 रुपए स्टॉक

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group