265 रुपए के पावर सेक्टर के शेयर ने किया बोनस शेयर की घोषणा।power grid corp share bonus news

पावर जेनरेशन और डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर की power grid corp share कंपनी ने अपने निवेशकों को बोनस शेयर देने की घोषणा की है, तो शुरू में कंपनी का कामकाज,कंपनी की वर्तमान स्थिति, साथ में शेयर बाजार में वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और बोनस की घोषणा की जानकारी इस लेख के माध्यम से लेने वाले हैं।

power grid corp share

Power Grid Corporation Of India Ltd

कंपनी की जानकारी

पावर ग्रिड कंपनी की शुरुआत 23 अक्टूबर 1989 में इसकी शुरुआत की गई है, power grid corp share कंपनी का हेड क्वार्टर ऑफिस गुरुग्राम, हरियाणा में स्थित है तो कंपनी के मुख्य प्रोडक्ट की बात करें तो कंपनी ट्रांसमिशन,डिस्ट्रीब्यूशन,एनर्जी ट्रेडिंग पर काम करती है।

power grid corp share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 1,85,581.92 करोड़ का है, तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 5.71% का दर्ज है जो काफी अच्छा है, power grid corp share कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग भी 51.34% की है, जो काफी अच्छी मानी जाएगी लेकिन कंपनी के ऊपर 1,34,665.27 करोड़ का कर्ज है लेकिन साथ में कंपनी के पास 2,971.04 करोड का फ्री कॅश भी है, तो कंपनी को अब पूरी तरह से कर्ज मुक्त है।

READ MORE-ऑटो सेक्टर की कंपनी का स्टॉक स्प्लिट फैसला,विजय केड़िया और डॉली खन्ना का फेवरेट स्टॉक

power grid corp share रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 5 साल के रिटर्न की जानकारी लेते हैं तो कंपनी पिछले 5 साल में 13.3% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है और पिछले 3 साल में power grid corp share कंपनी ने 24.5% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं,वैसे पिछले 1 साल में कंपनी ने 17.9% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

power grid corp share bonus news

कंपनी ने वर्तमान में 2023-2024 साल की पहली तिमाही के नतीजे पेश किए लेकिन उसमें कंपनी ने घाटा ही पेश किया है क्योंकि पिछले साल के तिमाही देखे तो उस पर कंपनी के 3,766 करोड रुपए का मुनाफा था जो अब इस साल के वर्तमान के तिमाही 3,542 करोड़ का हो गया है लेकिन कंपनी का जो EBITDA है उसमें काफी अच्छी बढ़ोतरी हुई है क्योंकि पिछले साल का जो EBITDA था वह 84% का था जो अभी बढ़कर 87% का हो गया है और दूसरी बात कि power grid corp share कंपनी ने अपने शेयरधारकों को 1:3 ratio से बोनस शेयर देने की मंजूरी मिल गई है, जिसके तहत निवेशक के पास अगर 3 शेयर होंगे तो कंपनी उसके लिए 1 शेयर मुफ्त में देगी और इसके अंतिम तारीख 25 सितंबर 2023 को रखी है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले सलाह जरूर ले।

ये भी पढ़े:- शॉर्ट टर्म में 4 शेयर आपको 30% का रिटर्न प्राप्त करके दे सकते हैं।

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group