कर्जमुक्त फार्मा कंपनी का 50 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देने की घोषणा। procter and gamble health share dividend news 

शेयर बाजार की फार्मास्यूटिकल क्षेत्र की procter and gamble health share कंपनी ने अपने निवेशकों को प्रतिशेयर 50 रुपये डिविडेंड देने की घोषणा की है, तो शुरू में हम इस कंपनी का जानकारी उसके बाद शेयर मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति क्या है,इसने निवेशकों को किस प्रकार के रिटर्न दिए हैं और साथ में डिविडेंड की पूरी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले है।

Procter & Gamble Health Ltd

Procter and Gamble Health share कंपनी की जानकारी

कंपनी दुनिया की मशहूर merck grup कंपनी का हिस्सा है,इसकी शुरुआत 1981 में हुई थी, पर कंपनी ने 2018 में इसे फार्मास्यूटिकल और केमिकल बिजनेस में उतारने का कंपनी ने फैसला लिया था, कंपनी के अगर हम मुख्य कामकाज की बात करें तो procter and gamble health share कंपनी के जो फार्मास्यूटिकल और केमिकल बिजनेस में कंपनी ने अपना विस्तार का जो प्रोडक्ट है उसमें लिवोजन , पॉलिबियन, नेसीवियन ,seven seas, एवियन, न्यूरोबियन ऐसे प्रोडक्ट ब्रांड शामिल है, और साथ में कंपनी ने अपने बिजनेस का विस्तार करते हुए उसका गोवा में मैन्युफैक्चरिंग कंपनी का प्लांट है।

procter and gamble health share dividend news 

Procter and Gamble health share वर्तमान की स्थिति

कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है, साथ में procter and gamble health share कंपनी के पास 324 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 51.82%की दर्ज है, तो कंपनी का मार्केट कैप 8,482.45 करोड़ का है, तो कंपनी के सेल्स को 10.48% और प्रॉफिट ग्रोथ 8.89% का है, तो साथ में कंपनी का ROE 29.41% और ROCE 38.45% का दर्ज है,कंपनी ने अपनी निवेशक को अब तक 1.85% का डिविडेंड यील्ड प्रदान किया है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी के रिटर्न की जानकारी में यह जानकारी मिली है, कि कंपनी ने पिछले 3 साल में प्रॉफिट ग्रोथ 23% का,तो procter and gamble health share कंपनी ने पिछले 3 साल का ROE 24% का और ROCE 32% का दर्ज है, जो अच्छी तरह से मेंटेन करके रखा है और साथ में कंपनी में पिछले 6 महीने में अपने निवेशकों को 8.3% की रिटर्न,पिछले 1 साल में 27% रिटर्न ,तो पिछले 3 साल में 0.6% की रिटर्न, तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 13% के रिटर्न दिए हैं।

50 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देने की घोषणा

procter and gamble health share कंपनी का शेयर वर्तमान में 5,110 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 5,500 रुपए और 52 वीक लो लेवल 3,870 रुपए का दर्ज है, कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने निवेशकों को 50 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देने की घोषणा की है और इसकी एक्स डेट 13 नवंबर 2023 की रखी है और रिकॉर्ड डेट 15 नवंबर 2023 की रखी गई है तो यह जो डिविडेंड है वह फाइनल स्वरूप में कंपनी ने दिया है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-12 रुपए का कर्जमुक्त शेयर का बोनस देने की घोषणा

कर्जमुक्त कंपनी को 616.94 करोड और 215.46 करोड़ के दो नए ऑर्डर मिले

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group