भारत सरकार के 29,000 करोड़ के फैसले के बाद 140 रुपए का शेयर रॉकेट बन सकता है। New India Assurance share news hindi 

भारत सरकार के पास शेयर मार्केट की इंश्योरेंस सेक्टर की New India Assurance share कंपनी ने 29,000 करोड़ की मांग रखी है,अगर ये मांग पूरी होती है, तो ये शेयर रॉकेट बन सकता है,तो शुरू में हम कंपनी जानकारी उसके बाद शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिती, रिटर्न जानकारी फिर उसके बाद 29,000 करोड़ के न्यूज की विस्तार से जानकारी लेने वाले है।

The New India Assurance Company Ltd

New India Assurance share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1919 में हुई है और इसका हेड क्वार्टर ऑफिस महाराष्ट्र, मुंबई में स्थित है तो यह कंपनी मल्टीनेशनल जनरल इंश्योरेंस कंपनी है, अगर कंपनी की हम कामकाज की बात करें तो एक इंश्योरेंस पॉलिसी कंपनी है तो गाड़ियों में कंपनी टू व्हीलर, प्राइवेट कार ,कमर्शियल व्हीकल में इंश्योरेंस देती है, तो हेल्थ में बात करें तो कंपनी न्यू इंडिया कैंसर का पॉलिसी साथ में कंपनी के फैमिली कवर के लिए अलग-अलग प्लान मौजूद है, साथ में ट्रेवल के क्षेत्र में कंपनी के पास सुहाना सफर पॉलिसी, पर्सनल एक्सीडेंट पॉलिसी और मेडिसिन पॉलिसी और साथ में कंपनी होम एंड कांटेक्ट में हाउसहोल्डर पॉलिसी, फायर पॉलिसी शामिल है।

New India Assurance share news hindi 

New India Assurance share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 23,170.88 करोड़ का है,तो New India Assurance share कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग 85.44% की दर्ज है, तो कंपनी के पास 12,264 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी के ऊपर वर्तमान में कोई भी कर्ज नहीं है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 0% की तो प्रॉफिट ग्रोथ 542% का दर्ज है,तो कंपनी में अपनी निवेशकों आप तक कोई भी डिविडेंड नहीं दिया है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

किसी भी निवेश के लिए किसी भी शेयर की रिटर्न की जानकारी बहुत ही अहम होती है, तो New India Assurance share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 40% के रिटर्न,तो पिछले 1 साल में 62% रिटर्न, तो पिछले 3 साल में 9% के रिटर्न ,तो पिछले 5 साल में कंपनी ने – 8% के रिटर्न प्राप्त करके दिए है,तो देखा जाए तो शॉर्ट टर्म में कंपनी ने निवेशकों को अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

भारत सरकार के पास 29,000 करोड़ की मांग

 New India Assurance share कंपनी का शेयर वर्तमान में 140 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 150 रुपए का और 52 वीक लो लेवल 84 रुपए का दर्ज है, कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने भारत सरकार के पास 29,000 करोड़ की मांग रखी है यह मांग इसलिए रखी है क्योंकि कोरोना के समय में कंपनी का अधिक खर्चा हुवा था।

कोरोना के समय में जिन लोगों ने इस कंपनी की पॉलिसी खरीद लिए थी उन्हें कंपनी को खर्चा देना पड़ा उसे खर्च की राशि की बात करें तो वह कुल मिलाकर 29,000 करोड़ की राशि है, जो आप यह कंपनी भारत सरकार की तरफ से इसकी मांग रख रही है और उसकी मीटिंग कल होने वाली है, अगर भारत सरकार इस फैसले के बाद राशि को रिटर्न करती है, या इससे भी कम भी राशि अगर कंपनी को मिलती है तो इस शेअर में आपको काफी तेजी दर्ज हो सकती है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-12 रुपए का कर्जमुक्त शेयर का बोनस देने की घोषणा

कर्जमुक्त कंपनी को 616.94 करोड और 215.46 करोड़ के दो नए ऑर्डर मिले

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group