trident share में तेजी के बीच आई सबसे बड़ी खुशखबरी। 

शेयर बाजार की टेक्सटाइल सेक्टर की trident share कंपनी में वर्तमान में काफी तेजी दर्ज है, उसके साथ आप कंपनी के पास एक सबसे बड़ी खुशखबरी भी आई है, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज शेयर बाजार में इसके वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो सबसे बड़ी खुशखबरी आई है और उसका असर क्या होने वाला है, इसका विस्तार से जानकारी आज के आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Trident Ltd

Trident share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 18 अप्रैल 1990 में अभिषेक इंडस्ट्रीज लिमिटेड के नाम से इसकी शुरुआत राजेंद्र गुप्ता ने पंजाब में की थी, फिर 18 अप्रैल 2011 में इसका नाम बदलकर ट्राइडेंट लिमिटेड कर दिया गया, यह कंपनी टेक्सटाइल सेक्टर की एक प्रमुख कंपनी मानी जाती है और यह कंपनी का मुख्य तौलिए ,चादर , बेडशीट और कागज पर उसके लगने वाला रसायन का कंपनी निर्माण करती है, trident share कंपनी का जो अधिक तर कमाई अंतरराष्ट्रीय देशों से अधिक आता है क्योंकि उनके जो प्रोडक्ट है उनकी जो क्वालिटी है वह बेहतर है।

Trident share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 19,517.51 करोड का है, तो trident share  कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 73.19% की दर्ज है,तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 1374.11 करोड का कर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश की उपलब्धता 351.64 करोड़ की है, कंपनी में निवेशक को जो डिविडेंड दिया है उसका यील्ड 0.96% है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के रिटर्न की जानकारी लेते हैं तो trident share कंपनी ने पिछले 3 महीने में 19% रिटर्न ,पिछले 6 महीने में 30% रिटर्न, पिछले 1 साल में -2% के रिटर्न, पिछले 3 साल में 83% रिटर्न और पिछले 5 साल में 42% के रिटर्न अपने निवेशकों को इस कंपनी ने हासिल करके दिए हैं।

trident share

भारत से सबसे बड़ी खुशखबरी

trident share कंपनी की वर्तमान प्राइस की स्थिति देखें तो यह शेयर 38 रुपये पर ट्रेड कर रहा है, उसका का 52 वीक हाई लेवल 43.75 रुपए का और तो 52 वीक लो लेवल ₹25 का दर्ज है,अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिली जानकारी के अनुसार वॉलमार्ट उसमें एक अंतरराष्ट्रीय स्वरूप पर कहा था कि टेक्सटाइल सेक्टर में काम करने वाले कंपनियों में तेजी लौट सकती है,कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी का मध्य प्रदेश में बुधनी प्लांट में अपने जो डेली का प्रोडक्शन है उसमें कंपनी ने बढ़ोतरी किया है क्योंकि कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने 55,000 मीटर/ दिन का प्रोडक्शन किया है।

अब भारत से भी एक खबर आई है कि जो कपड़ा क्षेत्र में लगने वाला जो कच्चा कॉटन है,उसके दाम कम हो चुके हैं तो इसका सीधा असर टेक्सटाइल के क्षेत्र में काम करने वाले कंपनियों का होगा क्योंकि इनके जो मुनाफा होगा उनमें आने वाले दिनों में कॉटन की कम कीमत फायदा होने वाला है।

read more-trident share price target 2023,2024,2025,2026,2030 

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर लें।

ये भी पढ़े:-vedanta share की डी-मर्ज को लेकर सबसे बड़ी खबर

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group