कर्जमुक्त शेयर की 50 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा,procter and gamble helth share dividend news

शेयर मार्केट के फार्मास्यूटिकल सेक्टर की procter and gamble helth share कंपनी ने अपने निवेशकों को बड़ी खुशखबरी देते हुए प्रति शेयर 50 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा की है ,तो शुरू में हम इस कंपनी का कामकाज बाद में शेयर बाजार में इसकी वर्तमान स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो डिविडेंड की घोषणा की है उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Procter & Gamble Health Ltd

procter and gamble helth share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1967 में हुई है और मर्क ग्रुप की यह पहली कंपनी है, वर्तमान में हम इस कंपनी के कामकाज की बात करें तो यह कंपनी भारत की वीएमसी कंपनी मैन्युफैक्चर और मार्केटिंग के लिए एक सबसे बड़ी कंपनी मानी जाती है, अगर हम इनके प्रोडक्ट की बात करें तो कंपनी विटामिंस, मिनरल्स, सप्लीमेंट जैसे प्रोडक्ट शामिल है,जो मानवी लाइफ स्टाइल के लिए बेहतर जीवन के लिए यह औषधि बनती है, तो कंपनी के अगर हम ब्रांड की बात करें, तो उसमें neurobion ,evion,seven seas,nasivion,polybion,livogen जैसे ब्रांड नाम शामिल है।

procter and gamble helth share dividend news

कंपनी की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 8,313.22 करोड़ का है,तो कंपनी के प्रमोटर्स की होल्डिंग 51.82% की दर्ज है, तो procter and gamble helth share कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है,कंपनी का डिविडेंड यील्ड 1.9% का दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 324.53 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ 10% के, तो प्रॉफिट ग्रोथ 8.89% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 3 साल का प्रॉफिट ग्रोथ 23% का दर्ज है, तो procter and gamble helth share कंपनी ने पिछले 6 महीने में अपने निवेशकों को 7% की रिटर्न, पिछले 1 साल में 24% के रिटर्न, तो पिछले तीन साल में 0.3% के रिटर्न, तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 11% के रिटर्न निवेशकों को प्राप्त करके दिए हैं।

procter and gamble helth share dividend

procter and gamble helth share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने निवेशकों को फाइनल डिविडेंड के तौर पर प्रति शेयर 50 रुपए का डिविडेंड देने की घोषणा की है, और इसकी एक्स डेट 13 नवंबर 2023 की,तो रिकॉर्ड डेट 15 नवंबर 2023 की रखी गई है, यह साल का दूसरा डिविडेंड है इससे पहले फरवरी 2023 में कंपनी ने 45 रुपए का डिविडेंड दिया था।

कंपनी का शेयर वर्तमान में 5,008.15 रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं और इसका 52 वीक लेवल 5500 रुपए का तो 52 वीक लो लेवल 3,870 रुपए का दर्ज है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-पश्चिम रेलवे से नवरत्न शेयर को 419 करोड़ का ऑर्डर

उत्तर प्रदेश सरकार का 60 रुपए के पैनी स्टॉक को 5,45,00,000 रुपए का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group