कर्ज मुक्त आईटी सेक्टर के कंपनी के 12 रुपए डिविडेंड की घोषणा,sasken share dividend news

शेयर मार्केट की आईटी सॉफ्टवेयर सेक्टर की sasken share कंपनी ने अपने निवेशकों को 12 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा की है और साथ में कंपनी में अपने क्वार्टर 2 के रिजल्ट भी पेश किए हैं, तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी लेंगे बाद में इसके शेयर मार्केट के वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और साथ में डिविडेंड और दूसरे तिमाही की विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Sasken Technologies Ltd

sasken share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1989 में हुई है, तो कंपनी के अगर हम सेंटर्स की बात करें तो कंपनी के सेंटर बेंगलुरु, पुणे, चेन्नई, कोलकाता में स्थित है,तो कंपनी वर्तमान में ISO 9001 और ISO 26262 से प्रमाणित है, कंपनी के अगर हम मुख्य कामकाज की बात करें तो कंपनी इंजीनियरिंग और डिजिटल ट्रांसफॉरमेशन पर अधिकतर अधिक काम करती है कंपनी के अगर हम कामकाज की बात करें तो कंपनी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स में हार्डवेयर डिजाइन एंड डेवलपमेंट के साथ एप्लीकेशन डेवलपमेंट डिवाइस प्लेटफार्म टेस्टिंग का काम करती है, तो ऑटोमोबाइल सेक्टर में कंपनी adas and autonomous,telematics क्षेत्र से काम करती है ,तो एंटरप्राइजेज डिवाइस में कंपनी हार्डवेयर डिजाइन और डेवलपमेंट का काम करती है और मोबिलिटी सॉल्यूशन, एंड्रॉयड सर्विसेस जैसी सुविधा भी देती है।

sasken share dividend news

sasken share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 1 ,904.76 करोड़ का है, तो sasken share कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 43.38% की दर्ज है ,तो कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है,कंपनी का डिविडेंड यील्ड 1.97% का है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 7.33 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ -9.05% के तो प्रॉफिट ग्रोथ – 23.50% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 5 साल के रिटर्न की जानकारी प्राप्त करते हैं तो sasken share कंपनी ने पिछले 5 साल में 11% की रिटर्न, पिछले 3 साल में 22% की रिटर्न, तो पिछले 1 साल में 38% रिटर्न, तो पिछले 6 महीने में कंपनी में 51% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

दूसरे तिमाही के जो नतीजे

कंपनी ने अपने दूसरे तिमाही के जो नतीजे पेश किए हैं, वहां पर sasken share कंपनी ने 85.21 करोड़ के नेट सेल्स पर 23.04 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था अगर हम पिछले जून 2003 में में जो पहले क्वार्टर के रिजल्ट आए थे वहां पर कंपनी ने 82.24 करोड़ के नेट सेल्स पर 23.53 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था मतलब वर्तमान में थोड़ी गिरावट नजर आई है।

12 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा

sasken share कंपनी ने अपनी निवेशकों को बड़ी खुशखबरी देते हुए 12 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा की है और इसकी एक्स डेट 31 अक्टूबर 2023 की तो, रिकॉर्ड डेट 31 अक्टूबर 2023 की रखी गई है, यह साल का दूसरा डिविडेंड है इससे पहले कंपनी ने जुलाई 2023 में 13 रुपए का डिविडेंड दिया था।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-suzlon energy share कर्जमुक्त होगा, ब्रोकरेज फर्म से buy की सलाह

42 रुपए के शेयर को भारतीय रेल से 13,31,32,972 रुपए का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group