सरकार बेच रही है अपनी हिस्सेदारी। क्या आपके पास है यह सरकारी स्टॉक?,sjvn share ofs news 

शेयर मार्केट की पावर जेनरेशन और डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर की कंपनी sjvn share शेयर कंपनी जो पूरी तरह से गवर्नमेंट के अधीन है, उसमें अब बड़ी खबर निकल कर आई है,कि कंपनी अपनी हिस्सेदारी ofs के माध्यम से बेच रही है, तो अगर आपके पास यह शेयर है तो यह न्यूज़ आपके लिए कारगर साबित हो सकती है,तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज, शेयर मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और कंपनी गवर्नमेंट जो अपनी हिस्सेदारी बेच रही है, उसकी विस्तार से जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

सतलुज जल विद्युत निगम (SJVN)

sjvn share कंपनी की जानकारी

भारत में बिजली के अधिक खपत और भविष्य को देखते हुए बिजली का विस्तार करने के लिए भारत सरकार और हिमाचल प्रदेश सरकार के तहत 24 में 1988 में sjvn share  कंपनी की स्थापित किया गया,कंपनी का मुख्य रूप से कामकाज पावर सेक्टर से ही आता है तो उसमें कंपनी हाइड्रो पावर, थर्मल पावर, सोलर पावर और पावर ट्रांसफर मिशन का भी कंपनी काम करती है, कंपनी ने अपने जो कामकाज का विस्तार है, वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नेपाल, भूटान तक अपने कामकाज का विस्तार किया है, तो भारत के जो प्रमुख राज्य हैं जहां पर कंपनी ने सफलता पूर्वक कामकाज पूरा किया है, उसमें गुजरात, बिहार, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश जैसे राज्य शामिल है।

sjvn share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 32,126.08 करोड़ का है, तो sjvn share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 7,140.13 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश की उपलब्ध है वो 3,030 करोड़ की है,कंपनी ने अपने निवेशकों को अब तक 2.31% का डिविडेंड यील्ड प्रदान किया है, तो कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग 86.77% की दर्ज है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 21.20% और प्रॉफिट ग्रोथ 39.48% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न जानकारी

किसी भी नए निवेशक हो या पुराने निवेशक हो उसके लिए रिटर्न की जानकारी अहम बनती है, तो इस कंपनी में पिछले 6 महीने में 150% के रिटर्न, पिछले 1 साल में 135% की रिटर्न, तो पिछले तीन साल में 49% की रिटर्न,तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 22% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

sjvn share ofs news

sjvn share ofs

कंपनी का शेयर वर्तमान में 81 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 83.25 रुपए का और 52 वीक लो लेवल 29 रुपए का है, कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार sjvn share कंपनी अपनी हिस्सेदारी ofs के माध्यम से बेच रही है,ofs मतलब ऑफर फॉर सेल मतलब कंपनी अपनी ही हिस्सेदारी निवेशकों को कम प्राइस में बेचती है।

sjvn share कंपनी अपनी हिस्सेदारी के ofs माध्यम से बेच रही है और इसकी प्राइस 69 रुपए की है,सरकार अपनी 6.69% हिस्सेदारी बेच कर 650 करोड़ रुपए जुटाएगी,सरकार अपनी हिस्सेदारी इसलिए बेच रही है, क्योंकि कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग 86.77% की है, जो अधिक है क्योंकि कोई भी शेयर कंपनी हो उसकी अगर प्रोमोटर होल्डिंग 75% के ऊपर होती है तो उसे किसी के माध्यम के द्वारा वह अपनी हिस्सेदारी बेचनी पड़ती है तो आगे जाकर और भी  ofs आ सकते है।

READ MORE- sjvn share price target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group