Q2 रिजल्ट के बाद 22 रुपए प्रति शेयर डिवीडेंड घोषणा। styrenix share dividend news hindi 

शेयर बाजार की केमिकल सेक्टर की styrenix share कंपनी ने क्वार्टर 2 शानदार नतीजे पेश किए हैं और अब कंपनी ने अपने निवेशकों को 22 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा भी की है, तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी लेंगे उसके बाद इसकी शेयर मार्केट की वर्तमान की स्थिति, निवेशकों को रिटर्न की जानकारी और वर्तमान में कंपनी ने जो क्वार्टर 2 के रिजल्ट पेश किए हैं और जो डिविडेंड दिया है उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Styrenix Performance Materials Ltd

styrenix share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1973 में ABC plastic नाम से इसकी शुरुआत हो चुकी थी,कंपनी अगर हम वर्तमान में styrenix share कंपनी के तीन प्लाट है नंदेश्वरी प्लांट, काटोल प्लांट और विंड फर्म तो कंपनी के वर्तमान के प्रोडक्ट की बात करें तो उसमे absolac और absolan ऐसे दो प्रमुख कंपनी के ब्रांड है, अगर कंपनी के क्लाइंट की बात करें तो उसमें वीडियोकॉन, बीपीएल, हीरो होंडा, सेलो,लेक्सी बजाज जैसे बड़े-बड़े नाम शामिल है।

styrenix share dividend news hindi 

styrenix share वर्तमान की स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 2,333.17 करोड़ का है,तो styrenix share कंपनी के प्रमोटर्स की होल्डिंग 62.73% की है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 9.81 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 7.82% का दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश में 245.19 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ 8.87% के तो प्रॉफिट ग्रोथ – 43.26% का दर्ज है।

पिछले 5 की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले तीन साल का प्रॉफिट ग्रोथ 176% का दर्ज है, तो styrenix share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 61% की रिटर्न, पिछले 1 साल में 51% की रिटर्न, तो पिछले 3 साल में 34% के रिटर्न ,तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 13% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

Q2 रिजल्ट शानदार

कंपनी के लिए जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने दूसरे तिमाही के नतीजे पेश किया वहां पर कुछ शानदार आंकड़े पेश किए हैं क्योंकि कंपनी के 595 करोड़ के नेट सेल्स पर कंपनी को 56.41 करोड रुपए का शुद्ध मुनाफा हासिल किया है, जो पिछले साल में 23.60 करोड रुपए का था, अगर बिफोर टैक्स प्रॉफिट सालाना आधार पर कंपनी का 32.38 करोड़ पिछले साल का था जो आप बढ़कर 75.91 करोड रुपए का हो गया है, मतलब styrenix share कंपनी ने काफी अच्छे आंकड़े इस बार पेश किए हैं।

22 रुपए प्रति शेयर डिवीडेंड घोषणा

styrenix share कंपनी ने अपने निवेशकों को अच्छी खुशखबरी देते हुए 22 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा की है और इसकी एक्स डेट 31 अक्टूबर 2023 की तो रिकॉर्ड डेट 31 अक्टूबर 2023 की रखी गई है, यह दिए जाने वाला डिविडेंड इंटरिम तौर पर दिया जाएगा अगर हम इसी साल की बात करें तो कंपनी ने अगस्त 2023 को 24 रुपए का फाइनल डिविडेंड दिया था।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-suzlon energy share कर्जमुक्त होगा, ब्रोकरेज फर्म से buy की सलाह

42 रुपए के शेयर को भारतीय रेल से 13,31,32,972 रुपए का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group