अदानी समूह के लिए अब तक की सबसे बड़ी खुशखबरी,2800 करोड के लिए मिली मंजूरी

भारतीय शेयर बाजार में अदानी समूह के जितने भी स्टॉक है उनके लिए अब तक की सबसे बड़ी खुशखबरी आई है कि कंपनी ने 28700 करोड रुपए री- फाइनेंसिंग पूरी कर लिए है,और इसमें एसीसी और अंबुजा सीमेंट कंपनी शामिल है।

अदानी समूह के लिए अब तक की सबसे बड़ी खुशखबरी,2800 करोड के लिए मिली मंजूरी

बहुत ही आसान शब्दों में समझाया जाए तो अदानी समूह ने अंबुजा सीमेंट कंपनियों को अधिग्ग्रहण के लिए जो कीमत चुकाई थी वह लोन के चुकाई थी थी लेकिन तब उसका ब्याज दर अधिक था ,लेकिन अब 28700 करोड री फाइनेंसिंग करने से अब कम ब्याज दर मिल सकता है, जिस कारण वर्तमान में जो EMI है, वह कंपनी के ऊपर काम आएगा और लॉन्ग टर्म के लिए इसका फायदा कंपनी को होगा।

अब अदानी समूह 10 इंटरनेशनल बैंकों से री फाइनेंसिंग द्वारा 28700 करोड़ का लोन लेगी और यह लोन नए बैंक से लिया जाएगा और पुराने जो लोन लिया उसे बंद करवाया जाएगा मतलब अगर पुराना जो लोन लिया है उसका अगर ब्याज दर अधिक हो, तो उसे बंद करके नए बैंक से लोन लेकर उसे पैसे देकर नए लोन प्लान शुरू हो जाएगा जिसे कंपनी को फायदा होगा।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-suzlon energy share कर्जमुक्त होगा, ब्रोकरेज फर्म से buy की सलाह

42 रुपए के शेयर को भारतीय रेल से 13,31,32,972 रुपए का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group