पिछले 5 तिमाही से बेहतर नतीजे, डिवीडेंड में भी की बढ़ोतरी,tips share dividend news hindi 

शेयर मार्केट की फिल्म प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर की tips share कंपनी ने अपने निवेशकों को डिविडेंड की घोषणा की है और पिछली बार से डिविडेंड में बढ़ोतरी के साथ कंपनी ने जो वर्तमान में दूसरे तिमाही के नतीजे पेश किए हैं, वह पिछले पांच तिमाही से बेहतर पेश किया है, तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी लेंगे फिर शेयर बाजार की वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और दूसरे तिमाही और डिविडेंड के बारे में भी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Tips Industries Ltd

tips share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1975 में हुई है और फिल्म इंडस्ट्रीज क्षेत्र में यह सबसे पुरानी कंपनियों में शामिल है इसकी शुरुआत मिस्टर कुमार तौरानी और मिस्टर रमेश तौरानी ने इसकी शुरुआत की थी, इसका अगर वर्तमान में अगर हम बात करें तो कंपनी ने अपना कामकाज का विस्तार यूनाइटेड स्टेट्स, दुबई, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका ,इसराइल ,मलेशिया जैसे देशों में भी कंपनी के ऑफिस भी है।

tips share dividend news hindi 

कंपनी की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 4,627.21 करोड़ का, तो tips share कंपनी के प्रमोटर्स के होल्डिंग 75% की दर्ज है, तो कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त और साथ में कंपनी के पास 96.93 करोड़ की राशि फ्री में उपलब्ध है, कंपनी का डिविडेंड 0.01% का दर्ज है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 37%, प्रॉफिट ग्रोथ 18.54% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी ने पिछले 3 साल में प्रॉफिट ग्रोथ 88% का दर्ज किया है और साथ में कंपनी का पिछले 3 साल का रेवेन्यू ग्रोथ 27% का दर्ज है और साथ में tips share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 132% के रिटर्न, पिछले 1 साल में 130% रिटर्न,पिछले तीन साल में 136% के रिटर्न, तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 122% के रिटर्न दिए है, मतलब यह शेअर ने अपने निवेशकों को लगातार अच्छे खासे रिटर्न देने में यह कंपनी कामयाब हुई है।

tips share q2 2023

अपने दूसरे तिमाही के जो नतीजे पेश किए हैं, वहां पर पिछले पांच तिमाही से सबसे बढ़िया आंकड़े पेश किए हैं, तो tips share कंपनी ने वर्तमान के तिमाही में 60.87 करोड़ के नेट सेल्स पर 39.65 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया है जो पिछले 5 तिमाही से बेहतर है।

tips industries share dividend

tips share कंपनी में अपने दूसरे तिमाही के नतीजे भी बेहतर पेश किए हैं,जिसके तहत कंपनी ने आप अपनी निवेशकों को बड़ी खुशखबरी देते हुए है, 2 रुपए प्रति शेयर की डिविडेंड की घोषणा की है, दिए जाने वाला डिविडेंड पिछले दो डिविडेंड से बेहतर भी है और साथ में इसकी एक्स डेट 31 अक्टूबर 2023 और रिकॉर्ड डेट 31 अक्टूबर 2023 की रखी गई है और दिए जाने वाला जो डिविडेंड है वह इंटरिम तौर पर दिया जाएगा।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-suzlon energy share कर्जमुक्त होगा, ब्रोकरेज फर्म से buy की सलाह

42 रुपए के शेयर को भारतीय रेल से 13,31,32,972 रुपए का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group