Suzlon energy share को मिला के पी ग्रुप से नया विंड पावर प्रोजेक्ट,गिरावट में भी स्टॉक में तेजी दर्ज।

Suzlon energy share जो 2023 में लगातार अच्छे रिटर्न देने में कामयाब हुआ है अब साल के अंत में कंपनी को केपी ग्रुप से विंड पावर प्रॉजेक्ट का नया ऑर्डर भी प्राप्त हुआ है, भारतीय शेयर मार्केट में गिरावट के बाद भी इस स्टॉक में अभी तेजी दर्ज हो रही है।

Suzlon energy share के लिए 2023 साल खास

सुजलॉन एनर्जी शेयर के लिए साल 2023 काफी अच्छा साबित हुआ है क्योंकि कंपनी के पास लगातार सकारात्मक चीज ही हो रही है कंपनी के लगातार अच्छे ऑर्डर्स भी मिल रहे हैं जिनसे कंपनी ने पहली बार कंपनी इस साल मुनाफे में दर्ज हुई और साथ में अगर एक या दो नकारात्मक न्यूज़ छोड़ दे तो लगातार सकारात्मक न्यूज ही 2023 में सामने आई है जिस कारण इस साल कंपनी में निवेशकों को बंपर कमाई करने वाला यह स्टॉक साबित हुआ है।

suzlon energy share new project 2023

दिसंबर महीने में मिले है लगातार ऑर्डर

कंपनी के अगर दिसंबर महीने की ही बात करें तो Suzlon energy share कंपनी को 15 दिसंबर 2023 के आसपास गुजरात सरकार की तरफ से एक बड़ा ऑर्डर मिला था और उसके बाद 20 दिसंबर 2023 को सरकारी कंपनी RCE के साथ एक बड़ा समझौता भी कंपनी ने किया है, तो साल के अंत तक कंपनी को लगातार ऑर्डर आती रहे है और आप ही यह नया फ्रेश ऑर्डर भी कंपनी को प्राप्त हुआ है।

कंपनी दुनिया की आठवीं सबसे बड़ी कंपनी बन चुकी है

सुजलॉन एनर्जी शेयर जो विंड टरबाइन निर्माण,मेंटेनेंस और इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी काम करती है तो कंपनी दुनिया की आठवीं सबसे बड़ी कंपनी बन चुकी है और भारत में अगर हम उनके क्लाइंट की बात करें तो टाटा ग्रुप, रिलायंस बजाज और भारतीय रेल जैसे बड़े नाम शामिल है इसकी शुरुआत 1995 में तुलसी तांती ने कपड़ा बिजनेस के साथ इसकी शुरुआत की थी लेकिन कपड़ा बिजनेस को बदलकर पावर सेक्टर में 2001 में उतारने का फैसला लिया गया और उसमें वह कामयाब भी हुए हैं।

पिछले 1 साल में 226% रिटर्न

Suzlon energy share कंपनी में निवेशकों को अच्छी बंपर कमाई करने में यह स्टॉक साबित हुआ हुआ है क्योंकि कंपनी ने पिछले 6 महीने में 170% के रिटर्न पिछले 1 साल में 226% रिटर्न, तो पिछले 3 साल में 99% की रिटर्न ,तो पिछले 5 साल में 47% के रिटर्न इस स्टॉक में निवेशक को प्राप्त करके दिए हैं।

के पी ग्रुप से नया विंड पावर प्रोजेक्ट मिला

सुजलॉन एनर्जी ग्रुप ने खुद यह जानकारी जारी की है कि कंपनी को केपी ग्रुप की तरफ से 193.2 मेगावाट विंड पावर प्रोजेक्ट का आर्डर प्राप्त हुआ है,स्टॉक वर्तमान में 37.10 रुपए पर ट्रेड करें और इसका 52 वीक हाई लेवल 44 रुपए का, तो 52 वीक लो लेवल 6.95 का है कंपनी के ऊपर वर्तमान में 2,332 करोड़  का कर्ज है, तो Suzlon energy share कंपनी की प्रमोटर की होल्डिंग 13.29% की दर्ज है।

READ MORE-suzlon share price Target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी न्यूज़ पढ़े…30 रुपए के नीचे स्टॉक की बोनस शेयर से देने की घोषणा

विजय केडिया निवेशक कंपनी को केंद्र सरकार का 45,54,00,000 रुपए का नया ऑर्डर

suzlon energy share की प्रतिस्पर्धी कंपनी का स्टॉक 270 रुपए पर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group