stock market के तेजी के लिए आई दो बड़ी खुशखबरी

भारतीय stock market के तेजी बढ़ाने के लिए दो सबसे बड़ी खुशखबरी आई है,पहली खबर की जीएसटी का कलेक्शन अच्छा हुआ है और साथ में ऑटो सेक्टर के जो सितंबर महीने में गाड़िया बिक्री थी वह बढ़िया प्रदर्शन किया है, जिसके तहत दो खबरें ऐसी है इसके कारण शेयर बाजार में अब अधिक तेजी की संभावना है,तो जानते हैं जीएसटी का कलेक्शन कितना हुआ है और साथ में ऑटो सेक्टर की कौन सी कंपनियां है, जिनकी बिक्री अधिक बड़ी है और कौन सी कंपनी है जिनकी गिरावट हुई है उसकी जानकारी आज न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

stock market के तेजी के लिए आई दो बड़ी खुशखबरी

जीएसटी कलेक्शन 

सितंबर 2023 महीने में जीएसटी कलेक्शन 1.63 लाख करोड़ का हुआ है जो पिछले महीने से अधिक बड़ा है अगर हम पिछले साल की बात करें, तो वही सितंबर 2022 को जीएसटी का कलेक्शन 1.47 लाख करोड़ का हुआ था जो इस साल अधिक हैं।

stock market में लिस्ट कंपनी की गाड़िया बिक्री का बढ़िया प्रदर्शन

अब जानते हैं , stock market की  गाड़ी निर्माण क्षेत्र की कंपनियां है, उन्होंने सितंबर 2023 में अपनी जितनी भी गाड़ियों की बिक्री हुई है उनके रिजल्ट पेश किए हैं तो उसमें बात करते हैं मारुति सुजुकी इंडिया ने 3% की बिक्री में बढ़ोतरी हासिल की है पिछले साल उन्होंने 176,306 units की बिक्री की थी तो इस साल सितंबर महीने में 181,343 units की बढ़ोतरी के साथ कंपनी ने आंकड़े पेश किए हैं।

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा के ट्रैक्टरों की सेल सितंबर महीने में 43,210 यूनिट की हुई है जो पिछली सितंबर 2022 में 48,713 यूनिट्स की डोमेस्टिक और एक्सपोर्ट पकड़ के बिक्री हुई थी।

टाटा मोटर्स जो stock market की वाहन निर्माण की प्रमुख कंपनी ने अपने डोमेस्टिक बाजार में सितंबर महीने के सेल्स 82,023 यूनिट की बिक्री की है जो पिछले साल में सितंबर 2022 में 80,633 यूनिट्स की थी, तो इस बार कंपनी ने बढ़ोतरी हासिल की है।

हीरो मोटो कॉर्प ने टू व्हीलर के सेल में सितंबर महीने में 536,499 यूनिट की बिक्री की है ,जो पिछली बार 519,980 की यूनिट की बिक्री हुई थी तो इस बार काफी अच्छी बढ़ोतरी हासिल की है।

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ने अपने पैसेंजर व्हीकल सेल में भी काफी अच्छी बढ़ोतरी हासिल की है सितंबर महीने में 41,267 यूनिट की बिक्री की है, जो पिछली बार 34,508 की यूनिट की थी।

eicher motors ने अपने कमर्शियल व्हीकल में डोमेस्टिक का सितंबर महीने का जो बिक्री की है वह 6,715 यूनिट की की है, जो पिछली बार 5,992 यूनिट की थी और एक्सपोर्ट में कंपनी ने 250 यूनिट की बिक्री की है जो पिछली बार 506यूनिट की थी।

 stock market में लिस्ट Sml Isuzu ने सितंबर महीने में व्हीकल की सेल्स 872 यूनिट की की है जो पिछली बार 752 यूनिट की थी।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-vedanta share की डी-मर्ज को लेकर सबसे बड़ी खबर

 

 

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group