अनिल अग्रवाल का बड़ा बयान, vedanta ने सरकार को दिया 3.39 लाख करोड़ का टैक्स

भारत की माइनिंग सेक्टर की दिग्गज कंपनी vedanta शेयर कंपनी के फाउंडर मिस्टर अनिल अग्रवाल ने सोशल साइट्स पर एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि उनको अभी-अभी HR डिपार्टमेंट खबर मिली है, कि कंपनी ने 8 साल में भारत सरकार को 3.39 लाख करोड रुपए का टैक्स दिया है।

vedanta सीईओ अनिल अग्रवाल

vedanta लिमिटेड के अध्यक्ष श्री अनिल अग्रवाल अपने बात सोशल साइट्स पर देते हुए बहुत ही भावुक हुए क्योंकि साल 1977 और 1978 के बीच में एवं मुंबई में उद्योगपति बनने के राह पर आए थे जब तब उनके पास केवल एक सूटकेस साथ उसमें ढेर सारे सपने थे,अपने परिवार को बेहतर बनाने के लिए कुछ करने के लिए मुंबई में आए थे लेकिन इतने साल बीतने के बाद अनिल अग्रवाल ने जब राष्ट्रीय निर्माण के लिए उनका सहयोग बहुत बड़ा है, तो उसे कारण वह बहुत ही भावुक हुए।

अनिल अग्रवाल का बड़ा बयान, vedanta ने सरकार को दिया 3.39 लाख करोड़ का टैक्स

वेदांता कंपनी ने पिछले 8 साल में सरकार को 3.39 लाख करोड़ का टैक्स दिया है, तो यह जो मिलने वाली राशि हो भारत सरकार राष्ट्रीय निर्माण के लिए इसका उपयोग किया जाता है अनिल अग्रवाल ने आगे बोलते हुए यह भी कहा कि मैं अपनी जो पर्सनल संपत्ति है वह 75% की जो संपत्ति है, वह जन कल्याण के लिए दान में दी गई है अगर हम वेदांता कंपनी के वर्तमान की स्थिति देखें तो कंपनी का मार्केट कैप 81,573.93 करोड़ की कंपनी है ,तो आप जान सकते हैं कि अनिल अग्रवाल ने इतने सालों में अपने कंपनी को कहां तक लेने में कामयाब हुए हैं।

vedanta share की वर्तमान स्थिति

भारतीय शेयर मार्केट में vedanta शेयर में वर्तमान में भारी गिरावट दर्ज हो रही है कंपनी के ऊपर अधिक कर्ज होने के कारण शेयर में गिरावट है लेकिन कंपनी ने इसका भी सही फैसला लेते हुए कंपनी ने डी मर्ज की करने की घोषणा की है और इसके ऊपर लगातार वह लोग काम भी कर रहे हैं अगर कंपनी डिमर्ज होती है तो कंपनी को अलग-अलग सेगमेंट का रेवेन्यू अधिक आ सकता है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-पश्चिम रेलवे से नवरत्न शेयर को 419 करोड़ का ऑर्डर

उत्तर प्रदेश सरकार का 60 रुपए के पैनी स्टॉक को 5,45,00,000 रुपए का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group