2018 के बाद पहली बार 8 रुपए के स्टॉक की डिविडेंड की घोषणा,veeram securities share dividend news 

शेयर बाजार में ज्वेलरी विभाग में काम करने वाली veeram securities share ने 2018 के बाद पहली बार डिविडेंड की घोषणा की है, ये स्टॉक शेयर बाजार में 8 रुपए पर ट्रेड कर रहा है, तो शुरू में हम इसके कंपनी के बारे में जानकारी लेंगे, उसके बाद स्टॉक मार्केट में इसकी वर्तमान स्थिति,स्टॉक की अब तक रिटर्न की जानकारी,दूसरे तिमाही के नतीजे और जो डिविडेंड घोषणा की है उसकी विस्तार से जानकारी लेने वाले हैं।

Veeram Securities Ltd

veeram securities share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1985 में हुई है और यह कंपनी मुख्य रूप से शुरू से गोल्ड और सिल्वर का ज्वेलरी का बिजनेस करती है शुरू में एक कंपनी होलसेलर और रिटेल के पास अपना बिजनेस करती थी लेकिन अब वर्तमान में कंपनी भारत सहित अमेरिका तक अपने ज्वेलर्स का विस्तार किया है, कंपनी अहमदाबाद में रॉ सिल्वर और रॉ गोल्ड पर ज्वैलरी डिजाइन का काम करती है,तो उसमें चैन, मंगलसूत्र, रिंग ,ब्रेसलेट नेकलेस,जुड़ा,bangle,ear chain जैसे प्रोडक्ट शामिल है।

veeram securities share dividend news 

शेयर बाजार में वर्तमान स्थिति

कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 53.77% की दर्ज है, तो veeram securities share कंपनी के सेल्स ग्रोथ – 8% के, तो प्रॉफिट ग्रोथ 36.06% का दर्ज है, कंपनी का कुल मार्केट कैप 67.02 करोड़ का है, तो कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त हैं।

अब तक रिटर्न की जानकारी

कंपनी इन निवेशकों को रिटर्न के मामले में निराश किया है, क्योंकि veeram securities share कंपनी ने शॉर्ट टर्म में इतने अच्छे रिटर्न नहीं दिए कंपनी ने पिछले 6 महीने में 12% की गिरावट पिछले 1 साल में 48% की गिरावट, तो पिछले तीन साल में 42% की गिरावट, तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 21% के रिटर्न निवेशकों को प्राप्त करके दिए हैं।

दूसरी तिमाही के नतीजे

veeram securities share कंपनी ने अपनी दूसरी तिमाही में 3.39 करोड़ के ऑपरेटिंग रेवेन्यू पर 51 लाख का नेट प्रॉफिट हासिल किया है, अगर हम पिछले सितंबर 2022 में देखे तो वहां पर कंपनी ने 7.49 करोड़ के ऑपरेटिंग रेवेन्यू पर 25 लाख का नेट प्रॉफिट हासिल किया था और साथ में अगर हम पहले तिमाही जो जून 2023 में आए थे,वहां पर कंपनी ने 4.52 करोड़ के ऑपरेटिंग रेवेन्यू पर 55 लाख का नेट प्रॉफिट हासिल किया था।

veeram securities share dividend news 

कंपनी का स्टॉक वर्तमान में 8 रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं और इसका 52 वीक हाई लेवल 18 रुपए का तो 52 वीक लो लेवल 7 रुपए का दर्ज है,कंपनी ने 2018 के बाद से पहली बार डिविडेंड की घोषणा की है क्योंकि सितंबर 2018 में कंपनी में 0.50 रुपए का फाइनल डिविडेंड दिया था उसके बाद अब 28 नवंबर 2023 को कंपनी ने एक्स डिविडेंड रखते हुए 0.05 रुपए का प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा की है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:7 रुपए पैनी स्टॉक को 171.17 करोड का ऑर्डर

suzlon energy share की प्रतिस्पर्धी कंपनी का स्टॉक 270 रुपए पर

दूसरा सुजलॉन एनर्जी बनाने के लिए तयार 16 रुपए स्टॉक

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group