zomato share को ब्रोकरेज फर्म से 47% के रिटर्न के टारगेट।world Cup 2023 stock 

भारत में ऑनलाइन फूड डिलीवरी में मशहूर zomato share कंपनी को ब्रोकरेज फर्म की तरफ से 47% के रिटर्न के टारगेट तय किए हैं और इसे खरीदारी करने की सलाह दी है, तो शुरू में हम कंपनी की थोड़ी जानकारी लेंगे उसके बाद इसके वर्तमान की क्या स्थिति है और साथ में ब्रोकरेज फ्रम के जो टारगेट दिए हैं उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

 

Zomato Ltd

zomato share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत दीपेंद्र गोयल और पंकज चड्ढा ने इसकी शुरुआत की थी शुरू में इसका नाम फुड़िबे रखा गया था ,जो दो 18 जनवरी 2010 को इसका नाम बदलकर जोमैटो कर दिया गया 2011 से लेकर 2019 तक कंपनी ने अब तक दुनिया भर में 24 से अधिक देशों में अपने कामकाज का विस्तार किया है और जो 10,000 से अधिक अपने स्थान पर कंपनी ने अपनी उपस्थिति दर्ज की है।

zomato share को ब्रोकरेज फर्म से 47% के रिटर्न के टारगेट

zomato share की वर्तमान स्थिति

शेयर मार्केट में इसकी वर्तमान स्थिति देखे तो zomato share कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है, पर कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग भी 0% की दर्ज है और साथ में कंपनी के पास 398 रुपए की फ्री कैश अवेलेबल है, तो कंपनी का मार्केट कैप 93,788.46 करोड़ का है, तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0% है, तो साथ में कंपनी के सेल्स ग्रोथ 30.36% की और प्रॉफिट ग्रोथ 110.65% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 3 साल का प्रॉफिट ग्रोथ 26.99% का है, तो रेवेन्यू ग्रोथ पिछले 3 साल का 26.30% का दर्ज है तो zomato share कंपनी ने पिछले पिछले 5 साल में कंपनी ने -2% की रिटर्न, पिछले 3 साल में – 4% के रिटर्न, तो पिछले एक साल में 71% के रिटर्न,तो पिछले 6 महीने में 102% के रिटर्न दिए मतलब कंपनी वर्तमान में लगातार ग्रोथ कर रही है।

ब्रोकरेज फर्म से 47% के रिटर्न के टारगेट

भारत में आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 शुरू हो चुका है ऐसे में घर बैठकर ही लोग अधिकतर मैच देखना पसंद करते हैं ऐसे में मैच देखते समय दो-तीन घंटे के में फूड ऑनलाइन डिलीवरी करने का आजकल फैशन चल रहा है, जिसके अंतर्गत zomato share को इसका फायदा होने वाला जिसके तहत zomato share को आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ब्रोकरेज फ्रम की तरफ से खरीदारी की सलाह देते हुए प्रति शेयर 160 रुपए का टारगेट तय किया गया है,जिसे निवेशक को शॉर्ट टर्म में 47% रिटर्न प्राप्त हो सकते हैं।

READ MORE-Zomato Share Price Target 2023, 2024, 2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर लें।

READ MORE- अदानी के एक ही शेयर में दो बड़ी खुशखबरी

tata Steel share में आई बड़ी खुशखबरी

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group