रक्षा मंत्रालय की ओर से नवरत्न स्टॉक को 4,878 करोड़ का नया ऑर्डर,bel share big order news hindi 

डिफेंस और एयरोस्पेस सेक्टर में काम करने वाली इलेक्ट्रॉनिक कंपनी Bel Share कंपनी को रक्षा मंत्रालय की ओर से 4,878 करोड़ का नया ऑर्डर प्राप्त हुआ है, इस महीने में इससे पहले ही कंपनी को 580 करोड़ का ऑर्डर भी प्राप्त हुआ था और साथ में कंपनी ने निवेशकों को पिछले 1 साल में 58.8% की रिटर्न निवेशकों को प्राप्त करके दिए हैं।

Bharat Electronics Ltd

Bel Share कंपनी की वर्तमान स्थिति काफी अच्छी

कंपनी की वर्तमान की स्थिति काफी अच्छी है क्योंकि कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त हैं और साथ में कंपनी के पास 8009 करोड़ की फ्री राशि पड़ी हुई है और साथ में कंपनी की प्रमोटर की होल्डिंग 51.14% की दर्ज है, तो Bel Share कंपनी ने पिछले 3 साल में रेवेन्यू ग्रोथ 10.95% का दर्ज किया है और साथ में कंपनी के पिछले 5 साल का ऑपरेटिंग मार्जिन 21.65% का दर्ज है जो काफी इफेक्टिव है।

bel share big order news hindi

कंपनी की कामकाज

इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट सेक्टर में काम करने वाली है कंपनी की शुरुआत 1954 में बेंगलुरु, कर्नाटक में इसकी शुरुआत की गई थी, भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय द्वारा इसे भारतीय सीमा सुरक्षा को मजबूत और विस्तार करने के लिए जो संसाधन जो इलेक्ट्रॉनिक के तौर पर लगते हैं, उसका विस्तार करने के लिए इस कंपनी की शुरुआत भारत सरकार द्वारा की गई थी।

वर्तमान में कंपनी अलग-अलग सुरक्षा दलों में लगने वाले इलेक्ट्रिक उपकरणों का कंपनी निर्माण करती है तो साथ में कंपनी ने अब तक सौर ऊर्जा इक्विपमेंट, टैबलेट और मतदान मशीन का भी कंपनी ने निर्माण किया है।

रक्षा मंत्रालय की ओर 4,878 करोड़ का नया ऑर्डर

Bel Share कंपनी को दिसंबर महीने में ही इंडियन आर्मी के लिए 580 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुआ था और अब कंपनी को इंडियन आर्मी से ही यह सबसे बड़ा ऑर्डर प्राप्त हुआ है जिसकी राशि 4878 करोड़ की है जो काफी बड़ी है, इंडियन आर्मी के लिए fuses और कैलिब्रेस का सप्लाई का कामकाज इस ऑर्डर में शामिल है।

स्टॉक के मार्केट कैप में लगातार बढ़ोतरी

कंपनी का स्टॉक वर्तमान में 169 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 70.20 रुपए का है तो 52 वीक लो लेवल 87 रुपए का है यह स्टॉक वर्तमान में अगर बात करें तो 1 साल में लगातार अच्छे रिटर्न देने में कामयाब हुआ है और साथ में कंपनी के मार्केट कैप अब बढ़कर 1,23,571.81 करोड़ का बन चुका है।

अधिक जानकारी के लिए विस्तार पढ़े-bel share price Target 2023,2024,2025,2030 

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले सलाह जरूर ले।

ये भी न्यूज़ पढ़े…30 रुपए के नीचे स्टॉक की बोनस शेयर से देने की घोषणा

विजय केडिया निवेशक कंपनी को केंद्र सरकार का 45,54,00,000 रुपए का नया ऑर्डर

suzlon energy share की प्रतिस्पर्धी कंपनी का स्टॉक 270 रुपए पर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group