Suzlon Energy Share को गुजरात से मिला बड़ा ऑर्डर, शेयर में लौटेगी फिर से तेजी

स्टॉक मार्केट में विंड टरबाइन निर्माण की Suzlon Energy Share कंपनी में म्युचुअल फंड के बिकवाली के कारण इसमें कुछ दिनों से इस स्टॉक में गिरावट नजर आ रही थी, लेकिन अब कंपनी को गुजरात सरकार के तरफ से एक बड़ा ऑर्डर प्राप्त हुआ है, जिसके तहत इस स्टॉक में वापस तेजी आ सकती है,इस स्टॉक ने 1 महिने में 7% गिरावट दर्ज हुईं हैं।

Suzlon Energy Ltd

Suzlon Energy Share ने 3 महीने में कंपनी में 50% के रिटर्न

सुजलॉन एनर्जी शेयर निवेशकों के लिए एक साल से अच्छा रिटर्न देने वाला मल्टीबैगर स्टॉक साबित हुआ है लेकिन ब्रोकरेज फ्रम नुवामा में के रिपोर्ट के अनुसार नवंबर 2023 में टोटल 1090 करोड रुपए के स्टॉक म्युचुअल फंड के द्वारा बेचे गए हैं जिसके तहत इस स्टॉक में पिछले एक महीने से 7% की गिरावट दर्ज की है,लेकिन पिछले 3 महीने में कंपनी में 50% के रिटर्न निवेशकों को प्राप्त करके दिए हैं,तो पिछले 1 साल में 241% रिटर्न इस स्टॉक ने प्राप्त करके दिए हैं।

Suzlon Energy Share को गुजरात से मिला बड़ा ऑर्डर

भारत की विंड टरबाइन प्रमुख कंपनी

शेयर बाजार में suzlon energy share की वर्तमान की स्थिति काफी अच्छी है क्योंकि कंपनी एक साल में लगातार अच्छे रिटर्न देने में कामयाब हुई है और साथ में कंपनी कर्ज कम करने के लिए भी कामयाब हुई है और साथ में कंपनी के तिमाही नतीजे में भी प्रॉफिट बुक हुआ है जिसके तहत इस स्टॉक में अच्छी खासी रैली नजर आई है यह भारत की विंड टरबाइन निर्माण और इसका मेंटेनेंस के साथ कंस्ट्रक्शन करने वाली एक प्रमुख कंपनी है।

गुजरात सरकार की तरफ से विंड पावर प्रोजेक्ट का ऑर्डर

Suzlon Energy Share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी को गुजरात सरकार की तरफ से विंड पावर प्रोजेक्ट के लिए 100.8 मेगावाट का आर्डर प्राप्त हुआ है,तो इसमें कंपनी के लिए 32 विंड टरबाइन जनरेटर का रख रखाव के साथ उसके निर्माण और इंफ्रास्ट्रक्चर का काम शामिल है,वर्तमान में ये स्टॉक 38 रुपये पर है,तो इसका 52 week हाई 44 रुपये का,तो 52 week लो 6.95 रुपये का है।

मार्केट कैप 52,000 करोड़ का हो गया है

कंपनी का अब कुल मार्केट कैप 52,000 करोड़ का है, तो Suzlon Energy Share कंपनी के ऊपर 2332 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 13.29% करोड़ की है, तो कंपनी के पास फ्री में 290.63 करोड़ की राशि उपलब्ध भी है, कंपनी ने पिछले 3 साल में रेवेन्यू ग्रोथ 112 % की ग्रोथ हासिल की है।

READ MORE-suzlon share price Target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी न्यूज़ पढ़े…30 रुपए के नीचे स्टॉक की बोनस शेयर से देने की घोषणा

विजय केडिया निवेशक कंपनी को केंद्र सरकार का 45,54,00,000 रुपए का नया ऑर्डर

suzlon energy share की प्रतिस्पर्धी कंपनी का स्टॉक 270 रुपए पर

दूसरा सुजलॉन एनर्जी बनाने के लिए तयार 16 रुपए स्टॉक

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group