मजबूत दूसरे तिमाही के नतीजे के बाद साल के चौथे डिविडेंड की घोषणा,Care Ratings Share Dividend News 

स्टॉक मार्केट की रेटिंग सेक्टर की कंपनी Care Ratings Share ने अपने दूसरे तिमाही के मजबूत नतीजे पेश किए हैं, और अब कंपनी में निवेशकों के लिए साल के चौथे डिविडेंड के घोषणा कर दी है,तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी लेंगे उसके बाद स्टॉक मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और दूसरे तिमाही और डिविडेंड के बारे में भी विस्तार से जानकारी लेने वाले है।

Care Ratings Ltd

Care Ratings Share कंपनी के बारे में,

कंपनी की शुरुआत अप्रैल 1993 में हुई है और यह भारत की दूसरी सबसे बड़ी क्रेडिट रेटिंग एजेंसी कंपनी है,कंपनी का रजिस्टर ऑफिस मुंबई, साइन में स्थित है, तो कंपनी के भारत भर में भी कई सारे ऑफिसेज है, तो उसमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चंडीगढ़, चेन्नई, हैदराबाद ,जयपुर, कोलकाता, न्यू दिल्ली और पुणे के क्षेत्र शामिल है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कंपनी के चार पार्टनर्स है, उसमें ब्राज़ील, पुर्तगाल, मलेशिया और साउथ अफ्रीका जैसे देश शामिल है।

Care Ratings Share Dividend News

Care Ratings Share वर्तमान स्थिति

कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है, तो कंपनी का कुल मार्केट कैप 2,576.10 करोड़ का है, तो Care Ratings Share कंपनी का डिविडेंड यील्ड 2.89% का दर्ज है, तो कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 0% की दर्ज है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 13% की है, तो प्रॉफिट ग्रोथ 22% का दर्ज है, कंपनी के पास वर्तमान में 42 करोड़ की राशि उपलब्ध है।

5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी में निवेशकों को पिछले 5 साल में 4% की गिरावट दर्ज की है, तो Care Ratings Share कंपनी ने पिछले 3 साल में 30% के रिटर्न, पिछले 1 साल में 68.8% के रिटर्न,तो पिछले 6 महीने में कंपनी ने 26% के रिटर्न, निवेशकों के लिए प्राप्त करके दिए हैं और कंपनी का है जो प्रॉफिट ग्रोथ है वह पिछले 3 साल का 8% का, तो रेवेन्यू ग्रोथ पिछले 3 साल का 4% का ही दर्ज है।

मजबूत दूसरे तिमाही के नतीजे

कंपनी ने अपने दूसरे तिमाही के नतीजे मजबूत पेश किए हैं,क्योंकि कंपनी ने 85.11 करोड़ के नेट सेल्स पर 40.75 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया है, अगर हम पिछले तिमाही में जाए तो जून 2023 में कंपनी में 56.48 करोड़ के नेट सेल्स पर 21.62 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था और अगर हम पिछले सितंबर 2022 की बात करें तो वहां पर 77.49 करोड़ के नेट सेल्स पर कंपनी ने 38.47 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था, तो दोनों तरफ से Care Ratings Share कंपनी की वर्तमान में काफी अच्छी ग्रोथ है।

साल के चौथे डिविडेंड की घोषणा

Care Ratings Share कंपनी में दूसरी तिमाही के नतीजे शानदार और मजबूत पेश किया जिसके तहत निवेशकों को 7 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा की है और उसकी एक्स डेट 10 नवंबर 2023 की रखी गई है, इससे पहले कंपनी ने फरवरी 2023 में 10 रुपए का डिविडेंड,फिर जुलाई 2023 में 7 रुपए का डिविडेंड और जुलाई 2023 में कंपनी ने स्पेशल तौर पर 8 रुपए का डिविडेंड दिया था, तो ऐसा करके कंपनी का वर्तमान का जो डिविडेंड है वह 2023 साल का चौथा डिविडेंड है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर लें।

ये भी पढ़े:टेलीकॉम सेक्टर कंपनी को 4,05,55,09,699 रुपए का बड़ा ऑर्डर

नवरत्न में शामिल 70 रुपए के नीचे स्टॉक को 312 करोड़ के नए ऑर्डर

विजय केडिया निवेशक कंपनी के दूसरे तिमाही के कमजोर नतीजे

200 रुपए नीचे स्टॉक को 174 करोड़ का ऑर्डर

360 रुपए PSU स्टॉक को 63000 करोड़ का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group