colgate Palmolive Share कंपनी ने इतिहास का सबसे अधिक डिविडेंड की घोषणा

शेयर बाजार की पर्सनल प्रोडक्ट सेक्टर की colgate Palmolive Share कंपनी ने अपने इतिहास का सबसे अधिक डिविडेंड की घोषणा कर दी गई है, तो शुरू में हम कंपनी की जानकारी उसके बाद शेयर मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो डिविडेंड की घोषणा की है उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Colgate-Palmolive (India) Ltd

colgate Palmolive Share कंपनी की जानकारी

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कंज्यूमर प्रोडक्ट क्षेत्र में एक लीडिंग कंपनी है जिसके अंतर्गत कंपनी पर्सनल केयर, होम केयर, पेट न्यूट्रीशन में 200 अधिक देशों में अपने प्रोडक्ट की बिक्री करती है वर्तमान में कंपनी के मुख्य कामकाज की बात करें तो उसमें टूथपेस्ट,टूथब्रश, टूथ पाउडर, टीथ व्हाइटनिंग प्रोडक्ट, पर्सनल केयर, स्किन केयर बॉडी, वॉश, शेविंग क्रीम जैसे प्रमुख प्रॉडक्ट शामिल हैं।

 colgate Palmolive Share कंपनी ने इतिहास का सबसे अधिक डिविडेंड की घोषणा

कंपनी की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 55,332.76 करोड़ का है, तो colgate Palmolive Share कंपनी के प्रमोटर की होल्डिंग 51% की दर्ज है, तो कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है,तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 1.88% का दर्ज है, कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 923 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ 2.48% के, तो प्रॉफिट ग्रोथ – 2.89% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी में पिछले तीन साल में 8.65% का प्रॉफिट ग्रोथ के दर्ज किया है, तो colgate Palmolive Share कंपनी के पिछले 6 महीने में 31% रिटर्न,पिछले 1 साल में 28% रिटर्न, तो पिछले तीन साल में 12% की रिटर्न, तो पिछले 5 साल में कंपनी में 13% रिटर्न निवेशक को प्राप्त करके दिए हैं।

इतिहास का सबसे अधिक डिविडेंड की घोषणा

colgate Palmolive Share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने डिविडेंड इतिहास में सबसे अधिक डिविडेंड की घोषणा की है और उसकी राशि प्रति शेयर 22 रुपए की रखी गई है और इसकी एक्स डेट 6 नवंबर 2023 रखी गई है, तो रिकॉर्ड डेट 6 नवंबर 2023 की है, इस साल में यह दूसरा डिविडेंड इससे पहले मई 2023 में कंपनी ने 21 रुपए का डिविडेंड दिया था।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-suzlon energy share में होगी बड़ी हलचल, मुकुल अग्रवाल ने बेची अपनी हिस्सेदारी!

पश्चिम रेलवे से नवरत्न शेयर को 419 करोड़ का ऑर्डर

उत्तर प्रदेश सरकार का 60 रुपए के पैनी स्टॉक को 5,45,00,000 रुपए का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group