75 साल पूरे होने के मौके पर डिविडेंड का डबल धमाका। ge shipping share dividend news

भारतीय शेयर बाजार की शीपिंग सेक्टर की कंपनी द ग्रेट ईस्टर्न शिपिंग कंपनी लिमिटेड को 75 साल पूरे होने के मौके पर ge shipping share कंपनी ने अपने निवेशकों को एक साथ दो बार डिविडेंड की घोषणा की है,तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज,कंपनी विस्तार, साथ में शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और डिविडेंड कितना दिया है, इसके बारे में जानकारी लेने वाले हैं।

ge shipping share

The Great Eastern Shipping Company Ltd

कंपनी की जानकारी

द ग्रेट ईस्टर्न शिपिंग कंपनी भारत की प्राइवेट सेक्टर में शिपिंग सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी है, कंपनी ISO 9001:2015 और ISO 14001:2015 से प्रमाणित है, ge shipping share कंपनी के मुख्य बिजनेस के बात करें तो कंपनी बल्क शिपिंग का बिजनेस है, तो कंपनी ट्रांसफॉरमेशन में क्रूड ऑयल, पैट्रोलियम प्रोडक्ट, गैस जैसे प्रॉडक्ट शामिल हैं।

ge shipping share वर्तमान की स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 11,771.87 करोड का है, तो ge shipping share कंपनी ने अपने निवेशक को डिविडेंड यील्ड 3.58% का दिया है, कंपनी के पास 2914.51 करोड़ का फ्री कैश अवेलेबल है,तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 30.07% और कंपनी के ऊपर वर्तमान में 2530.95 करोड़ का कर्ज है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ 70.72%  और प्रॉफिट ग्रोथ 189.77% के दर्ज है।

Read more-राकेश झुनझुनवाला के 155 रुपए शेयर को 1,919 करोड़ का ऑर्डर

ge shipping share रिटर्न की जानकारी

कंपनी की रिटर्न की जानकारी लेते हैं, तो ge shipping share कंपनी ने पिछले 5 साल में 21% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है, पिछले 3 साल में कंपनी ने 42.5% सीएजीआर और पिछले 1 साल में कंपनी ने 56% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए मतलब कंपनी ने लॉन्ग टर्म हो या शार्ट टर्म हो निवेशकों को अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

ge shipping share dividend news

कंपनी को 75 साल पूरा होने के मौके पर ge shipping share कंपनी ने अंतरिम डिविडेंड और स्पेशल डिविडेंड की घोषणा एक साथ ही किए हैं जो पहला अंतरिम डिविडेंड है वह 12.90 रुपए का है तो जो स्पेशल डिविडेंड का ऐलान किया है,वो 7.50 रुपए का है, इनके जो अंतिम तारीख है वह 16 अगस्त 2023 तय की है तो अगर जो निवेशक इन शेयरों में खरीदते हैं तो उनके बैंक अकाउंट में 29 अगस्त 2023 तक आ जायेंगे।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:- शॉर्ट टर्म में 4 शेयर आपको 30% का रिटर्न प्राप्त करके दे सकते हैं।

 

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group