3,115.01 करोड़ का ऑर्डर स्टॉक को मल्टीबैगर बना सकता है। genus power share new big order news

इंजीनियरिंग और इंडस्ट्रियल इक्विपमेंट सेक्टर की genus power share कंपनी को 3,115.01 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुआ है, जिसके तहत अब यह शेयर में काफी तेजी दर्ज हो सकती है, तो न्यूज़ पढ़ने से पहले कंपनी की जानकारी प्राप्त करेंगे उसके बाद इसकी शेयर बाजार की क्या स्थिति है और साथ में निवेशकों को किस प्रकार के रिटर्न दिए हैं और जो बड़ा आर्डर प्राप्त हुआ है उसकी भी जानकारी इस न्यूज़ से लेने वाले हैं।

Genus Power Infrastructures Ltd

genus power share कंपनी के बारे में

genus power share कंपनी की शुरुआत 1992 में हुई है और यह कंपनी पावर डिसटीब्यूशन मैनेजमेंट करने के साथ इलेक्ट्रिक एनर्जी मीटर का भी निर्माण कंपनी करती है और साथ में कंपनी बैटरीज ,इनवर्टर ,ऑनलाइन यूपीएस ,होम यूपीएस का भी निर्माण करती है और कंपनी वर्तमान में ISO 9001:2000 से प्रमाणित है, तो कंपनी का जो मैन्युफैक्चरर प्लांट है वह जयपुर के अलवर में और उत्तरांचल के हरिद्वार में स्थित है, तो कंपनी का हेड ऑफिस जयपुर में स्थित है, तो कंपनी ने अपनी बिजनेस का विस्तार भारत सहित यूएसए, यूके,सिंगापुर, कोरिया, ब्राजील देश तक करने में कामयाब हुई है।

genus power share

genus power share वर्तमान की स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 6,716 करोड़ का है,तो genus power share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 346.92 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी की खुद की जो प्रमोटर की होल्डिंग है वह 50.42% की दर्ज है, तो कंपनी के पास जो मौजूदा राशि उपलब्ध है वह 136.54 करोड़ की है, तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0.29% का और कंपनी के सेल्स ग्रोथ 18%का,तो प्रॉफिट ग्रोथ 35.49% का दर्ज है।

5 साल की रिटर्न की जानकारी

जब कोई भी निवेशक किसी शेयर में निवेश की योजना बनाती है, तो उसके लिए रिटर्न की जानकारी अहम होती है, तो genus power share कंपनी की अगर हम बात करें तो कंपनी ने पिछले 5 साल में 54% की रिटर्न, पिछले 3 साल में 106% के रिटर्न और पिछले एक साल में 220% की रिटर्न तो पिछले 6 महीने में कंपनी में 190% के रिटर्न प्राप्त करके दिए है, मतलब कंपनी ने लगातार निवेशक को बंपर कमाई करने वाला स्टॉक साबित हुआ है, क्योंकि एक यह लगातार 5 साल से निवेशकों को अप ट्रेड करते हुए नजर आया है।

3,115.01 करोड़ का ऑर्डर

भारत के सभी राज्यों में जो बिजली के मीटर है उसे वह मॉडिफाई या उसमें सुधार करने की आवश्यकता तहत सरकार नए मीटर बाजार में उपलब्ध करा  रही है ,जिस कारण जीनियस पावर इंफ्रास्ट्रक्चर इस में एक मजबूत कंपनी मानिए जाती है जिसके तहत इस कंपनी का ढेर सारे आर्डर प्राप्त हो रहे हैं तो इस कंपनी को 34.79 लाख स्मार्ट प्रीपेड मीटर का आर्डर प्राप्त हुआ है और इसकी राशि 3,115.01 करोड का ऑडर प्राप्त किया है।

शेयर बाजार में 260 रुपए पर वर्तमान में genus power share ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 289 रुपए का और 52 वीक लो लेवल 76.65 रुपए का है, कंपनी के मिले ऑर्डर के अनुसार कंपनी प्रोडक्शन कैपेसिटी के अनुसार जो कंपनी की ग्रोथ है, वह भविष्य में काफी अच्छी है क्योंकि कंपनी के पास बड़े-बड़े आर्डर प्राप्त हो रहे है, जिसके तहत इस शेयर में भविष्य में अच्छी ग्रोथ के असर अधिक नजर आ रहे हैं।

READ MORE-genus Power share price Target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-40 रुपए शेयर 400 हो जायेगा

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group