कर्जमुक्त कंपनी की प्रति शेयर 28 रुपये डिविडेंड की घोषणा,6 महीने में 80% रिटर्न,Morganite Crucible share dividend news

स्टॉक मार्केट की रिफ्रेक्टरीज सेक्टर की morganite crucible Share कंपनी ने अपने निवेशकों को प्रतिशेयर 28 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा की है, और वर्तमान में यह कंपनी पूरी तरह से कर्ज मुक्त है, तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी उसके बाद स्टॉक मार्केट का इसका वर्तमान का प्रदर्शन उसके बाद निवेशक को रिटर्न और कंपनी में जो डिविडेंड की घोषणा की है, उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ के माध्यम से देने वाले हैं।

Morganite Crucible (India) Ltd

morganite crucible Share कंपनी के बारे में,

कंपनी की शुरुआत 13 जनवरी 1986 में हुई है और यह कंपनी शुरू में greaves कॉटन का निर्माण करती थी बात करें तो कंपनी के अलग-अलग सेगमेंट है, उसमें क्रूसिबल्स , फाउंड्री प्रॉडक्ट,फर्नेस इंडस्ट्रीज प्रॉडक्ट, और फेरस प्रोडक्ट का कंपनी निर्माण करती है,कंपनी का निर्माण और रजिस्टर ऑफिस महाराष्ट्र के औरंगाबाद में स्थित है।

Morganite Crucible share dividend news

morganite crucible Share का प्रदर्शन

कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 75% की दर्ज है, तो Morganite Crucible share कंपनी के सेल्स ग्रोथ 1.47% के ,तो प्रॉफिट ग्रोथ – 62.85% का दर्ज है, तो कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है, तो कंपनी के पास भी फ्री कैश के स्वरूप में 45 करोड़ की राशि उपलब्ध है कंपनी का डिविडेंड यील्ड 1.19% का दर्ज है, तो वर्तमान का कंपनी का कुल मार्केट कैप 943 करोड़ का दर्ज है।

कंपनी के रिटर्न कैसे है?

Morganite Crucible share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 80% के रिटर्न दिए है, तो पिछले 1 साल में 74% के रिटर्न ,पिछले 3 साल में 26% रिटर्न, तो 5 साल में कंपनी ने 13% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

कंपनी की प्रति शेयर 28 रुपये डिविडेंड की घोषणा

साथ में Morganite Crucible share कंपनी में अब अपने निवेशकों को बड़ी खुशखबरी देते हुए 28 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देने की घोषणा की है और उसकी एक्स डेट है ,वह 24 नवंबर 2023 की रखी गई है,तो इससे पहले 2023 के साल में अगस्त 2023 में कंपनी ने 11 रुपए का फाइनल के स्वरूप में डिविडेंड दिया था, यह स्टॉक मार्केट में 1684 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 1,760 का है तो इसका 52 वीक लेवल 832 रुपए का दर्ज है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:नवरत्न में शामिल कर्जमुक्त कंपनी की दिवाली से पहले डिवीडेंड की घोषणा

suzlon energy share की वापसी की कहानी,400 रुपए से 3 रुपए का सफर,अब 3 रुपए से आगे का सफर

कंस्ट्रक्शन सेक्टर की 75 रुपए स्टॉक को 350 करोड़ का ऑर्डर

90 रुपए के नीचे स्टॉक को 15,75,00,000 रुपए का ऑर्डर

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group