नवरात्रि में दिवाली से पहले 140 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा। Nestle Share dividend news hindi 

भारतीय शेयर मार्केट की कंज्यूमर और फूड सेक्टर की Nestle Share कंपनी ने नवरात्रि में दिवाली से पहले अपने निवेशकों को 140 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा की है, तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी लेंगे इसकी शेयर मार्केट की आजकल की वर्तमान की स्थिति, साथ में निवेशकों को रिटर्न की जानकारी और जो डिविडेंड की घोषणा की है उसकी विस्तार से जानकारी आज के न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से देने वाले हैं,ऐसी ही सबसे पहले खबर पानी के लिए आप ऊपर दिए गए व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर ज्वॉइन करें।

Nestle India Ltd

Nestle Share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1912 में एक मिल्क कंपनी के तौर पर हुई थी, बाद में 1961 में इसके पहले फैक्ट्री का निर्माण किया गया वर्तमान में कंपनी के प्रोडक्ट की बात करें तो कंपनी बेवरेजेस,ब्रेकफास्ट cereals डेरी प्रॉडक्ट ,न्यूट्रीशन, फूड, वेंडिंग एंड फूड सर्विस, नेस्ले एड कैंपियन जैसे कामकाज भी शामिल है।

Nestle Share dividend news hindi

कंपनी की वर्तमान की स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 2,24,689 करोड़ का है, तो Nestle Share कंपनी के प्रमोटर्स की होल्डिंग 62.76% की दर्ज है,तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 30 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी फ्री कैश के स्वरूप में 945 करोड की राशि उपलब्ध है, कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0.95% का दर्ज है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ में 14.63% की तो प्रॉफिट में 12.85% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 3 साल का प्रॉफिट ग्रोथ 6% का तो साथ में कंपनी का पिछले 3 साल का रेवेन्यू ग्रोथ 10% का दर्ज है, तो Nestle Share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 12% के रिटर्न, पिछले 1 साल में 17% के रिटर्न, तो पिछले तीन साल में 13% रिटर्न और पिछले 5 साल में कंपनी ने 19% के रिटर्न हासिल करके दिए हैं।

nestle share dividend 2023

Nestle Share वर्तमान में 23,304.20 रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं और इसका 52 वीक हाई लेवल 23,599.85 रुपए का, तो कंपनी का 52 वीक का लो लेवल 17,880 रुपए का है कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने निवेशकों को प्रति शेयर 140 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा की है, और इसकी एक्स डेट 1 नवंबर 2023 की रखी गई है, तो रिकॉर्ड डेट 1 नवंबर 2023 की है,यह दिया जाने वाला जो डिविडेंड है वह इंटरिम तौर पर दिया गया है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

लंबी गिरावट के बाद, शेयर को मिला 340 करोड़ का ऑर्डर

साल के पांचवी बार डिविडेंड देने घोषणा, इस बार डिविडेंड सबसे अधिक

infosys share ने दिए निवेशकों तीन बड़ी खुशखबरी

888 करोड़ का ऑर्डर ,अब भारत सरकार के नवरत्न में किया शामिल

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group