महाराष्ट्र सरकार की तरफ से 1603 करोड़ का ऑर्डर। shakti pumps share new order update

शेयर बाजार की कंप्रेसर और पंप निर्माण क्षेत्र की shakti pumps share कंपनी को महाराष्ट्र सरकार की तरफ से 1603 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुआ है, जिसके तहत आप इस शेअर में कमाल की तेजी दर्ज हुई है, क्योंकि कंपनी ने अपने 52 वीक हाई लेवल को भी पार किया है, तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी देंगे उसके बाद इसकी वर्तमान स्थिती, रिटर्न की जानकारी और जो नया ऑर्डर प्राप्त हुआ है,उसकी विस्तार से जानकारी आज के लेख के माध्यम से लेने वाले हैं।

Shakti Pumps (India) Ltd

shakti pumps share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1982 में हुई है और यह कंपनी मुख्य रूप से कंप्रेसर और पंप का मैन्युफैक्चर करता है, इस कंपनी के असल में शुरुआत पाटीदार फैमिली जो अब इंदौर में स्थित है उन्होंने इसके शुरुआत की है, तो इन्होंने अपने बिजनेस का विस्तार भारत सहित अन्य 50 देश में सफलतापूर्वक विस्तार किए हैं, कंपनी का मैन्युफैक्चरर प्लांट मध्य प्रदेश के पीतमपुर इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित है, तो उनके जो प्रोडक्ट है वह मुख्य रूप से केमिकल,पावर, ऑटोमोबाइल, शुगर एग्रीकल्चर, फर्टिलाइजर ,फार्मास्यूटिकल जैसे क्षेत्रों में यह पंप और कंप्रेसर की बिक्री होती है।

 shakti pumps share new order update

shakti pumps share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 2,041.12 करोड़ का है, तो shakti pumps share कंपनी के प्रमोटर्स की होल्डिंग 56.22% की दर्ज है,तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 70.85 करोड रुपए का कर्ज कंपनी के पास फ़्री कैश के स्वरूप में 14.60 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0.22% का तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ -17.85% के तो प्रॉफिट ग्रोथ -56.86% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी ने बहुत ही कम समय में जबरदस्त रिटर्न प्राप्त करके दिए क्योंकि, shakti pumps share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 108% के रिटर्न, पिछले 1 साल में 89% की रिटर्न, तो पिछले तीन साल में 52% के रिटर्न, तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 16% के रिटर्न प्राप्त करके दिए है और साथ में कंपनी के पिछले तीन साल का प्रॉफिट ग्रोथ 46% का दर्ज है, रेवेन्यू ग्रोथ 37% का दर्ज है।

1603 करोड़ का ऑर्डर,जो महाराष्ट्र सरकार की तरफ से मिला है

shakti pumps share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी को महाराष्ट्र सरकार के महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी की तरफ से 1603 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुआ है और इन 1603 करोड़ में कंपनी 50 हजार पंप के ऑर्डर मिले है और यह आर्डर कंपनी को अगले 2 साल में पूरा भी करना है, महाराष्ट्र सरकार इन पंप का उपयोग ऑफ ग्रेट सोलर फोटोवोल्टेक वॉटर पंपिंग सिस्टम के लिए करने वाली है, जो पीएम कुसुम योजना के तहत काम है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

लंबी गिरावट के बाद, शेयर को मिला 340 करोड़ का ऑर्डर

साल के पांचवी बार डिविडेंड देने घोषणा, इस बार डिविडेंड सबसे अधिक

infosys share ने दिए निवेशकों तीन बड़ी खुशखबरी

888 करोड़ का ऑर्डर ,अब भारत सरकार के नवरत्न में किया शामिल

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group