70 रुपए PSU स्टॉक को 600 करोड़ का ऑर्डर। sjvn share new order news

भारत के पावर जेनरेशन और डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर की कंपनी sjvn share जो शेयर मार्केट में 70 रुपए पर ट्रेड कर रहा है, उसको 600 करोड़ का नया ऑर्डर प्राप्त हुआ है जिसके तहत अब शेयर में ग्रोथ के असर अधिक नजर आ रहे हैं तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी लेंगे उसके बाद उसकी शेयर बाजार के वर्तमान की स्थिति क्या है, साथ में रिटर्न की जानकारी और जो नया ऑर्डर प्राप्त हुआ है उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ लेख माध्यम से आपके सामने रखने वाले हैं।

सतलुज जल विद्युत निगम (SJVN)

sjvn share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 24 में 1988 में भारत सरकार व हिमाचल प्रदेश सरकार के एक समझौता के तहत इसकी शुरुआत भारत में बिजली की अधिक खपत और भविष्य में अधिक मांग के बढ़त के तहत इसकी शुरुआत की गई थी, यह कंपनी मुख्य रूप से पावर विभाग में ही अधिकतर काम करती है तो उसमें कंपनी थर्मल पावर, हाइड्रो पावर, सोलर पावर, पावर ट्रांसमिशन का मुख्य काम करती है कंपनी का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कंपनी ने अपने कामकाज का विस्तार किया है, तो उसमें भूटान, नेपाल देश शामिल है तो भारत के कई ऐसे राज्य हैं जहां पर इस कंपनी में सफलता पूर्वक काम किया है, तो उसमें हिमाचल प्रदेश, बिहार ,उत्तराखंड गुजरात ,महाराष्ट्र जैसे बड़े राज्य शामिल है।

sjvn share

sjvn share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 27,822.95 करोड़ का है, तो sjvn share कंपनी के प्रमोटर की होल्डिंग 81.85% की है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 3,030.25 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी ने अपने निवेश को जो डिविडेंड दिया है उसका यील्ड 2.5% का है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 7,140.13 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 21.20% के प्रॉफिट ग्रोथ 39.48% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न जानकारी

कंपनी ने अपने निवेशकों को पिछले 5 साल में 21% के रिटर्न,तो पिछले तीन साल में 49% रिटर्न, तो पिछले 1 साल में 113% की रिटर्न, तो पिछले 6 महीने में 112% के रिटर्न प्राप्त करके दिए है, मतलब शॉर्ट टर्म में sjvn share कंपनी निवेशक को अच्छी कमाई करके दी है।

600 करोड़ का ऑर्डर

कंपनी के लिए जानकारी के अनुसार sjvn share कंपनी की सब्सिडियरी कंपनी एसजेवीएन ग्रीन एनर्जी शेयर कंपनी को राजस्थान सरकार की तरफ से 100 मेगा वाट सोलर पावर प्रोजेक्ट डेवलपमेंट करने का आर्डर मिला है और इसकी राशि कल 600 करोड़ की बताई जा रही है और इस परियोजना की तहत हस्ताक्षर होने के बाद 18 महीने की अवधि में यह प्रोजेक्ट शुरू किया जाएगा।

sjvn share कंपनी को भी इससे पहले भी बड़े-बड़े आर्डर प्राप्त हुए ,पंजाब सरकार की पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन की तरफ से 1200 मेगा वाट सोलर पावर का जो आर्डर मिला है, वह 7000 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुआ है,और साथ में कंपनी को सितंबर महीने में बीएमबी की तहत सोलर पावर के हस्ताक्षर के लिए 25 साल के करार के तहत 18 मेगावाट सोलर प्रोजेक्ट डेवलप करने का आर्डर प्राप्त हुआ है और यह कामकाज 2024 तक शुरू हो जाएगा तो कंपनी को लगातार बड़े-बड़े आर्डर प्राप्त हो रहे हैं।

READ MORE- sjvn share price target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE- अदानी के एक ही शेयर में दो बड़ी खुशखबरी

tata Steel share में आई बड़ी खुशखबरी

लंबी गिरावट के बाद, शेयर को मिला 340 करोड़ का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group