suzlon energy share कर्जमुक्त होगा, ब्रोकरेज फर्म से buy की सलाह,लगातार तेजी दर्ज 

भारत की विंड टरबाइन में प्रमुख कंपनी और शेयर मार्केट की इलेक्ट्रिक और इक्विपमेंट सेक्टर की कंपनी suzlon energy share में वर्तमान में कमाल के तेजी के बीच जेएम फाइनेंशियल ने इसे buy की सलाह देकर आने वाले समय QIP की तहत से कंपनी कर्ज मुक्त होने जा रही है, इसका असर इस शेअर की तेजी पर पड़ने वाला है,तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी उसके बाद इसके वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और कंपनी किस तरह से कर्ज मुक्त होने वाली है, इसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से रहने वाले हैं।

suzlon energy share कर्जमुक्त होगा, ब्रोकरेज फर्म से buy की सलाह

Suzlon Energy Ltd

suzlon energy share कंपनी की जानकारी

कंपनी के फाउंडर तुलसी तांती ने इसकी शुरुआत 1995 में अपने पारिवारिक टैक्सटाइल बिजनेस की इसकी शुरुआत की थी, लेकिन दुनिया भर में बिजली की अधिक की मांग को देखते हुए अपने बिजनेस को उन्होंने एनर्जी में कन्वर्ट किया और विंड टरबाइन निर्माण क्षेत्र में काफी बढ़िया सफलतापूर्वक काम करते हुए, इसमें कामयाब भी हुए, सुजलॉन एनर्जी शेयर कंपनी भारत की सबसे और प्रमुख कंपनी मानी जाती है, तो एशिया की चौथी और दुनिया की आठवीं सबसे बड़ी वर्तमान में कंपनी बन चुकी है, विंड टरबाइन में कंपनी उसका निर्माण के साथ उसका कंस्ट्रक्शन और मेंटेनेंस का भी काम करती है।

suzlon energy share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का वर्तमान मार्केट कैप बढ़कर 42,811.90 करोड़ का हो चुका है, तो कंपनी के प्रमोटर्स की होल्डिंग 14.5% की,तो कंपनी के पास 290.63 करोड़ की फ्री कैश अवेलेबल है, पर कंपनी के ऊपर 2332 करोड़ का कर्ज है,तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ -11.13% है, तो प्रॉफिट ग्रोथ 336% का दर्ज है।

5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी कुछ सालों से अपने निवेशकों को लगातार अच्छे रिटर्न देती आ रही है, क्योंकि suzlon energy share कंपनी ने तीन महीने में 57% के रिटर्न, पिछले 6 महीने में 290% के रिटर्न, तो पिछले 1 साल में 234% का रिटर्न, तो पिछले तीन साल में 126% रिटर्न,तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 40% के रिटर्न प्राप्त करके दिए है।

ब्रोकरेज फर्म से Bye की सलाह

जेएम फाइनेंशियल ब्रोकरेज फर्म से Bye की सलाह दी है और इसकी एनालिस्ट भी सामने रखी है, कि suzlon energy share कंपनी ने क्वार्टर4 FY 23 में 652 मेगा वॉट का ऑर्डर था जो अब क्वार्टर 1 FY24 में 1,582 मेगावाट का हो गया है, जिस कारण आने वाले समय में कंपनी के जो आंकड़े हैं, वो भी तिमाही के वह मजबूत पेश होंगे।

suzlon share कर्जमुक्त होगा

कंपनी के ऊपर वर्तमान में 2332 करोड़ का कर्ज है, जिसे suzlon energy share  कंपनी अपने QIP प्लेसमेंट द्वारा 2000 करोड रुपए जुटाए हैं, जिसमें से मिली जानकारी के अनुसार 1500 करोड़ की राशि कंपनी कर्ज चुकाने में लगाने वाली है, जिसके तहत अगर कंपनी अपने वर्तमान को कर्ज को पूरी तरह से कम करती है,तो इसका असर शेयर के तेजी के ऊपर बहुत ही अधिक नजर आएगा।

READ MORE-suzlon share price Target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

लंबी गिरावट के बाद, शेयर को मिला 340 करोड़ का ऑर्डर

साल के पांचवी बार डिविडेंड देने घोषणा, इस बार डिविडेंड सबसे अधिक

infosys share ने दिए निवेशकों तीन बड़ी खुशखबरी

888 करोड़ का ऑर्डर ,अब भारत सरकार के नवरत्न में किया शामिल

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group