लॉजिस्टिक्स क्षेत्र की कर्ज मुक्त कंपनी की 3 रुपए डिवीडेंड की घोषणा। tci express share dividend news 

शेयर बाजार की लॉजिस्टिक्स सेक्टर की कर्ज मुक्त कंपनी tci express share ने अपने निवेशकों को 3 रुपए डिविडेंड की घोषणा की है और साथ में कंपनी में दूसरे की तिमाही के शानदार नतीजे भी पेश किए हैं, तो शुरू में हमें इस कंपनी की जानकारी लेंगे उसके बाद शेयर मार्केट में उसके वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और दूसरे तिमाही और डिविडेंड की विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ से के माध्यम से देने वाले हैं।

TCI Express Ltd

tci express share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1996 हुई है, यह शुरू में कंपनी ट्रांसफर कॉरपोरेशन आफ इंडिया के नाम से जानी जाती थी अगर वर्तमान में कंपनी के हम कामकाज की बात करें तो कंपनी के कामकाज की बात करें तो कंपनी आफरिंग ट्रांसपोर्ट, स्टोरेज, वेयरहाउसिंग और सपोर्ट सर्विसेज ट्रांसपोर्टेशन में अगर हम सर्विसेज की बात करें तो उसमें कंपनी सरफेस एक्सप्रेस, डॉमेस्टिक एयर एक्सप्रेस, इंटरनेशनल एयर एक्सप्रेस, रिवर्स एक्सप्रेस  और ई-कॉमर्स जैसी सुविधा कंपनी देती है।

tci express share dividend news 

कंपनी की जानकारी

कंपनी का मार्केट कैप 5,245 करोड़ का है,तो tci express share कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 69.62% की है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 0.73% का कर्ज है,तो कंपनी ने जो अपने निवेश को डिविडेंड दिया है उसका डिविडेंड यील्ड 0.58% का है, तो कंपनी के पास भी कैश के स्वरूप में 16 करोड़ की राशि उपलब्धि कंपनी के सेल्स ग्रोथ 14.75% का तो प्रॉफिट ग्रोथ 8.10% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

3 साल में प्रॉफिट में 16% का दर्ज किया है, तो tci express share कंपनी ने पिछले 6 महीने में अपनी निवेशकों को -6% की गिरावट में दर्ज है, तो पिछले 1 साल में -27% की गिरावट, का पिछले 3 साल में कंपनी ने 20% के रिटर्न ,तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 17% के रिटर्न दिए हैं, तो मतलब कंपनी की वर्तमान में कितने अच्छे खासे रिटर्न नहीं दे रही है लेकिन लॉन्ग टर्म में कंपनी ने अच्छे रिटर्न देने में कामयाब हुई है।

tci express share q2 results

कंपनी ने जो दुसरे तिमाही नतीजे पेश किए हैं, वहां पर कंपनी को 319 करोड़ के नेट सेल्स पर 35 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ है, अगर हम पिछले जून 2023 की तिमाही बात करें तो कंपनी ने 304 करोड़ के नेट सेल्स पर 32 करोड़ के शुद्ध मुनाफा हासिल किया था, तो इस बार कंपनी ने के पिछले तिमाही से बेहतर आंकड़े पेश किए हैं।

tci express share dividend 2023

tci express share कंपनी मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने निवेशकों को 3 रुपए डिविडेंड की घोषणा की है, और इसकी एक्स डेट 26 अक्टूबर 2023 की रखी गई है, तो रिकॉर्ड डेट 26 अक्टूबर 2023 की है दिए जाने वाला जो डिविडेंड है, वह इंटरीम डिविडेंड के तौर पर दिया जाएगा, इस साल जुलाई 2023 में भी कंपनी में 2 रुपए का फाइनल के स्वरूप में डिविडेंड प्रदान किया था।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

लंबी गिरावट के बाद, शेयर को मिला 340 करोड़ का ऑर्डर

साल के पांचवी बार डिविडेंड देने घोषणा, इस बार डिविडेंड सबसे अधिक

infosys share ने दिए निवेशकों तीन बड़ी खुशखबरी

888 करोड़ का ऑर्डर ,अब भारत सरकार के नवरत्न में किया शामिल

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group