Q2 के शानदार नतीजे,अब 17 रुपए प्रतिशेयर की घोषणा,l and t technology share dividend news

शेयर बाजार की आईटी और सॉफ्टवेयर विभाग की भारत की सबसे बड़ी l and t technology share कंपनी ने क्वार्टर 2 के बेहतर नतीजे पेश किए हैं और साथ में कंपनी ने आप अपने निवेशक को 17 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा भी की है, तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी लेंगे इसके आजकल की वर्तमान की स्थिति और रिटर्न की जानकारी और क्वार्टर 2 और डिविडेंड के बारे में विस्तार से जानकारी आज के न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं तो ऐसे ही सबसे पहले खबर पानी के लिए ऊपर दिए गए व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर ज्वॉइन करें।

L&T Technology Services Ltd

l and t technology share कंपनी की जानकारी

कंपनी भारत सहित दुनिया भर की इंजीनियरिंग रिसर्च और डेवलपमेंट में एक ग्लोबल लीडिंग कंपनी है, जिसके अंतर्गत कंपनी के बिजनेस सर्विसेज की बात करें तो कंपनी प्रोडक्ट, मैन्युफैक्चरिंग, ऑपरेशन और कंसल्टेंसी का काम करती है अगर कंपनी के जो सर्विस जिस क्षेत्र में कंपनी अपने सर्विस देती है उसमें ट्रांसपोर्टेशन, इंडस्ट्रियल प्रोडक्ट, प्लांट इंजीनियरिंग, सेमीकंडक्टर ,मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ,कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, हेल्थ केयर, टेलीकम्युनिकेशन, तेल और गैस और सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट जैसे क्षेत्र शामिल है।

l and t technology share dividend news

l and t technology share की वर्तमान स्थिति

कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है तो l and t technology share कंपनी का जो निवेशकों के लिए डिविडेंड यील्ड 1.03% का है, तो कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 73.77% की दर्ज है, तो कंपनी के पास फ़्री कैश के स्वरूप में 615.20 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी का टोटल मार्केट कैप 46,021.75 करोड़ का है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 21.02% के, तो प्रॉफिट ग्रोथ 20.89% का दर्ज है।

रिटर्न की जानकारी

कंपनी ने पिछले 5 साल में अपने निवेशक को 23% के रिटर्न दिए हैं, वैसे ही पिछले 3 साल में 35% रिटर्न ,पिछले 1 साल में 24% के रिटर्न, पिछले 6 महीने में 26% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं, देखा जाए तो l and t technology share कंपनी लगातार एक ही रेंज में रिटर्न देती आई है।

l and t technology share q2 results

दूसरे की तिमाही के जो नतीजे पेश किए  वहां पर l and t technology share कंपनी को 2136 करोड़ के नेट सेल्स पर कंपनी को 308 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ है, अगर हम पिछले तिमाही के नतीजे देख तो वहां पर कंपनी को 2,043.70 करोड़ के नेट सेल्स पर 299 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ था,तो पिछले तिमाही में अगर कोई डाटा निकले तो इस बार के जो नतीजे हैं वह सबसे शानदार नतीजे कंपनी ने पेश किए हैं।

17 रुपए प्रतिशेयर की घोषणा

l and t technology share कंपनी का शेयर 4,353.60 पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 4858 रुपए का तो 52 वीक लो लेवल 3215 रुपए का दर्ज है, कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने दूसरे की तिमाही के नतीजे भी शानदार पेश किए हैं, जिसके तहत कंपनी ने अपनी निवेशक को डिविडेंड की भी घोषणा की है और उसकी जो राशि है, प्रति शेयर 17 रुपए की रखी गई है और इसका एक्स डेट 27 अक्टूबर 2023 को तो रिकॉर्ड डेट 27 अक्टूबर 2023 की रखी गई है और दिए जाने वाला जो डिविडेंड है,वह इंटेरम डिविडेंड के तौर पर दिया गया है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

लंबी गिरावट के बाद, शेयर को मिला 340 करोड़ का ऑर्डर

साल के पांचवी बार डिविडेंड देने घोषणा, इस बार डिविडेंड सबसे अधिक

infosys share ने दिए निवेशकों तीन बड़ी खुशखबरी

888 करोड़ का ऑर्डर ,अब भारत सरकार के नवरत्न में किया शामिल

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group