दुसरी तिमाही में आई गिरावट,फिर भी 12 रुपए प्रति शेयर डिवीडेंड की घोषणा,Tech Mahindra Share dividend news 

शेयर बाजार की आईटी सॉफ्टवेयर क्षेत्र की Tech Mahindra Share कंपनी ने अपने दूसरे तिमाही के नतीजे कमजोर पेश किए हैं,फिर भी कंपनी ने अपने निवेशकों को 12 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा की है, तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी बाद में इसके वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो क्वार्टर 2 के रिजल्ट पेश किए हैं और साथ में जो डिविडेंड की घोषणा की है उसके विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से देने वाले हैं।

Tech Mahindra Share dividend news 

Tech Mahindra Ltd

Tech Mahindra Share कंपनी की जानकारी

टेक महिंद्रा भारत की महिंद्रा ग्रुप की एक लीडिंग ग्लोबल कंपनी है, इसके अंतर्गत कंपनी ने अपने बिजनेस का विस्तार अमेरिका, यूरोप, अफ्रीका ,एशिया तक अपने बिजनेस का विस्तार किया है, तो वर्तमान कंपनी के सर्विसेज की बात करें तो उसमें कंपनी इंफ्रास्ट्रक्चर और क्लाउड सर्विस, इंटीग्रेटेड इंजीनियरिंग सॉल्यूशन, एंटरप्राइजेज बिजनेस सॉल्यूशन, डाटा एनालिटिक्स ,नेटवर्क सॉल्यूशन ,साइबर सिक्योरिटी,बिजनेस प्रोसेस सर्विस, टेस्टिंग सर्विस, परफॉर्मेंस इंजीनियरिंग, बिजनेस एक्सीलेंस सर्विस टेलीकॉम, प्रोडक्ट इंजीनियरिंग एंटरप्राइज का फ्यूचर कस्टमर एक्सपीरियंस, डिजिटल सप्लाई चैन जैसे सर्विस देने का कंपनी काम करती है।

Tech Mahindra Share की वर्तमान स्थिति

कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है, तो Tech Mahindra Share कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 35.13% दर्ज है, तो कंपनी का मार्केट कैप 1,08,379.95 करोड़ का दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 1,203.80 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 4.33% का दर्ज है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 19.28% के, तो प्रॉफिट ग्रोथ -24% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 5 साल के रिटर्न की जानकारी प्राप्त करते हैं,तो Tech Mahindra Share कंपनी ने 11% के रिटर्न पिछले 5 साल में दिए है, तो कंपनी ने पिछले 3 साल में 11% के रिटर्न, पिछले 1 साल में 6% का रिटर्न, तो पिछले 6 महीने में कंपनी ने 8% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

दुसरी तिमाही में आई गिरावट

Tech Mahindra Share कंपनी ने अपने दूसरे तीमाही नतीजे पेश किए हैं, वहां पर कंपनी ने 10,439.70 करोड़ के नेट सेल्स पर 555 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया है, लेकिन सितंबर 2022 में कंपनी ने 10,598.60 करोड़ के नेट सेल्स पर 956.20 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था,तो कंपनी के सालाना तौर पर गिरावट दर्ज की है और साथ में कंपनी ने जून 2023 वह में 10,697.20 करोड़ के नेट सेल्स पर 559.50 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था, तो दोनों तरफ से कंपनी के वर्तमान नतीजे में गिरावट दर्ज हुई है।

12 रुपए प्रति शेयर डिवीडेंड की घोषणा

कंपनी अपने जो दूसरे तिमाही के नतीजे पेश किए हैं,वहां पर कंपनी के कमजोर नतीजे आए हैं, लेकिन फिर भी कंपनी ने अपने निवेशकों को 12 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देने की घोषणा की है और इसकी एक्स डेट 2 नवंबर 2023 के रखी गई है, तो रिकॉर्ड डेट 2 नवंबर 2023 की है,दिए जाने वाला डिविडेंड इंटिरिम के तौर पर दिया जाएगा,तो यह साल का दूसरा डिविडेंड कंपनी देने जा रही है इससे पहले जुलाई 2023 में कंपनी ने फाइनल के स्वरूप में 32 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड दिया था।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-suzlon energy share में होगी बड़ी हलचल, मुकुल अग्रवाल ने बेची अपनी हिस्सेदारी!

पश्चिम रेलवे से नवरत्न शेयर को 419 करोड़ का ऑर्डर

उत्तर प्रदेश सरकार का 60 रुपए के पैनी स्टॉक को 5,45,00,000 रुपए का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group