कंपनी 24% की हिस्सेदारी बेचेगी, निवशेक सावधान,Whirlpool India Share latest News

स्टॉक बाजार की होम अप्लायंस की प्रोडक्ट का निर्माण करने वाली whirlpool india share कंपनी की पैरंट कंपनी अपनी हिस्सेदारी बेच रही है,जिस कारण इस स्टॉक में आपको भारी गिरावट दर्ज हो सकती है, तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी लेंगे साथ में इसकी स्टॉक की वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो 24% हिस्सेदारी बेचने की खबर आई है, उसकी विस्तार से जानकारी हम इस न्यूज़ में लेने वाले हैं।

Whirlpool Of India Ltd

whirlpool india share कंपनी के बारे में,

कंपनी की शुरुआत 1980 में हुई है और यह भारत की होम अप्लायंस के मैन्युफैक्चर करने में एक प्रमुख कंपनी है, जिसके अंतर्गत हम कंपनी के प्रोडक्ट की बात करें तो कंपनी वाशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर, एयर प्यूरीफायर, एयर कंडीशनर,कमर्शियल अप्लायंस, किचनवेयर जैसे क्षेत्र में अलग-अलग इनके प्रोडक्ट मशहूर है।

Whirlpool India Share latest News

whirlpool india share की वर्तमान प्रदर्शन

कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 75% की दर्ज है, तो Whirlpool India Share कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है,तो कंपनी के पास फ्री में 1,523.69 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी के वर्तमान के सेल्स ग्रोथ 3.62% है ,तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0.35% का दर्ज है, कंपनी का कुल मार्केट कैप 17,965.05 करोड़ का है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

Whirlpool India Shareकंपनी के पीछे 3 साल में प्रॉफिट ग्रोथ में 27% की गिरावट दर्ज हुई है, तो साथ में कंपनी ने पिछले 6 महीने में 1% की गिरावट, तो पिछले 1 साल में एक 7% की गिरावट, तो पिछले 3 साल में 13% की गिरावट, पिछले 5 साल में केवल कंपनी में 0.2% के ही रिटर्न दिए हैं।

कंपनी 24% की हिस्सेदारी बेचेगी

कंपनी का स्टॉक वर्तमान में 1,416 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 1,733 रुपए का तो 52 वीक लो लेवल 1217 रुपए का दर्ज है,कंपनी के जारी की हुई जानकारी के अनुसार Whirlpool India Share की पैरंट कंपनी व्हर्लपूल कॉर्प जो अपनी इस कंपनी को वर्लपूल इंडिया में 75% की हिस्सेदारी है उसमें से 24% की हिस्सेदारी बेचने वाली है, बेचने की वजह कंपनी के ऊपर जो कर्ज है उसे कंपनी कम करना चाहती है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

Read more…suzlon energy share के गिरीश तांती का प्रोमोटर होल्डिंग पर बड़ा बयान

suzlon energy share की प्रतिस्पर्धी कंपनी का स्टॉक 270 रुपए पर

दूसरा सुजलॉन एनर्जी बनाने के लिए तयार 16 रुपए स्टॉक

अदानी स्टॉक में नए प्रोजेक्ट की घोषणा

रक्षा मंत्रालय का 3000 करोड़ की डील स्टॉक को मल्टीबैगर बन सकती है

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group