Yes Bank Share में आ रही है तेजी,4234 करोड रुपए की बिक्री की खबर।

भारतीय शेयर बाजार का बैंक सेक्टर स्टॉक जो अधिक चर्चा में रहने वाला Yes Bank Share को 4,234 करोड़ के एनपीए के बिक्री के लिए EOI जारी किया है, जिसके तहत इस खबर के कारण स्टॉक में काफी अच्छा उछाल नजर आ रहा है, कंपनी ने पिछले 1 महीने में 10% की उछाल हासिल की है ,तो कंपनी का कुल मार्केट कैप 61,114.11 करोड़ का दर्ज है।

Yes Bank Ltd

Yes Bank Share की शुरुआत

भारत में 2004 में स्थापित यह कंपनी की शुरुआत राणा कपूर और अशोक कपूर ने इसकी शुरुआत एक प्राइवेट सेक्टर के बैंक के तौर पर की थी वर्तमान कंपनी के अगर हम कामकाज की बात करें तो कंपनी करंट अकाउंट, सेविंग अकाउंट, फिक्स्ड डिपॉजिट, होम लोन पर्सनल लोन, गोल्ड लोन, क्रेडिट कार्ड, एजुकेशन लोन जैसी सर्विसेज पर कंपनी काम करती है और साथ में कंपनी ऑनलाइन पेमेंट,क्रेडिट कार्ड, बिल पेमेंट, इंश्योरेंस क्लेम जैसे कामकाज भी कंपनी के शामिल है।

Yes Bank Share में आ रही है तेजी

4234 करोड़ का NPA

बैंक द्वारा एक नोटिस जारी किया है कि Yes Bank Share का जो 4234 करोड़ का NPA के प्रस्ताव बिक्री के लिए कंपनियों को आमंत्रित किया गया है इसकी आखरी तारीख 18 दिसंबर 2023 की रखी गई है,स्टॉक में थोड़ी तेजी दर्ज हुई है, क्योंकि कंपनी NPA बिक्री के माध्यम से कुछ कमाई जुटने में जरूर कामयाब होगी इसलिए निवेशक इस स्टॉक में निवेश कर रहे हैं।

सबसे अधिक शेयर धारक

Yes Bank Share एक ऐसा स्टॉक है जो भारतीय शेयर बाजार में सबसे अधिक शेयर धारक इस स्टॉक में है, इनमें करीब तो 50 लाख के आसपास शेयर धारक है कंपनी की जो प्रमोटर होल्डिंग 0% की यह साथ में DII के पास 40.71% के पब्लिक के पास 35.09% की, FII के पास 23.39% की प्रमोटर होल्डिंग दर्ज है,कंपनी के पिछले 3 साल का प्रॉफिट ग्रुप 26.90% का दर्ज है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

Read more40 रुपए के नीचे स्टॉक की डिविडेंड देने की घोषणा

5 रुपए के नीचे स्टॉक ने कर्ज को किया कम

मध्य प्रदेश सरकार का PSU रेलवे स्टॉक को 543 रुपए करोड़ का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group