कर्जमुक्त कंपनी की प्रति शेयर 22.50 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा। glenmark life share dividend news 

शेयर बाजार की फार्मास्यूटिकल सेक्टर की glenmark life share कंपनी ने अपने निवेशकों को 22.50 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देने की घोषणा की है, लेकिन कंपनी ने इससे पहले मार्च 2023 में भी 21 रुपए का डिविडेंड दिया है, तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी प्राप्त करेंगे बाद में इसकी शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और डिविडेंड को लेकर जो घोषणा की है उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Glenmark Life Sciences Ltd

glenmark life share कंपनी की जानकारी

कंपनी हाई क्वालिटी ड्रग्स निर्माण में भारत की एक लीडिंग कंपनी है जिसके अंतर्गत कंपनी के 28 हाई क्वालिटी एपीआई प्रोडक्ट है, तो कंपनी के पास 700 से अधिक कस्टमर भारत सहित दुनिया भर में है तो ग्लोबल मार्केट में अमेरिका, यूरोप, जापान जैसे देशों में कंपनी में विस्तार किया है तो कंपनी के तीन लोकेशन पर R&D सेंटर है तो कंपनी के गुजरात में दो और महाराष्ट्र में एक निर्माण क्षेत्र है।

glenmark life share

शेयर बाजार में वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 7,783.54 करोड़ का है, तो glenmark life share कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग 82.85% कि है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में कोई भी कर्ज नहीं है, पर कंपनी का जो डिविडेंड यील्ड है वह 3.32% का है ,तो कंपनी के पास भी कैश के स्वरूप में 309 करोड़ की राशि उपलब्ध है ,कंपनी के सेल्स ग्रोथ 1.79% के तो प्रॉफिट ग्रोथ 11.52% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी में पिछले 3 साल में रिवेन्यू 12% के रिटर्न,तो glenmark life share कंपनी ने पिछले 3 साल में ROE 37% का मेंटेन करके रखा है, और साथ में पिछले 3 साल का ROCE भी 56.34% का कंपनी ने मेंटेन करके रखा है,पिछले 6 महीने में कंपनी में 50% के रिटर्न निवेशकों प्राप्त करके दिए है, वैसे पिछले एक साल में 52% के रिटर्न, 3 साल में -5% के रिटर्न,तो पिछले 5 साल में कंपनी में -3% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

glenmark life share dividend news 

glenmark life share  कंपनी ने अपनी निवेशकों को इस बार डिविडेंड की घोषणा 22.50 रुपए की की है और इसका एक्स डेट 17 अक्टूबर 2023 का और रिकॉर्ड डेट 17 अक्टूबर 2023 की ही रखी गई है, कंपनी में इस बार जो डिविडेंड की राशि है, उसमें काफी अच्छी दी है, क्योंकि इससे पहले मार्च 2023 में इसी साल कंपनी में 21 रुपए का डिविडेंड दिया था लेकिन अगर हम पिछले साल की बात कर रहे तो 2022 में कंपनी ने पूरे साल में 10.50 रुपए का डिविडेंड दिया था तो उससे पहले 2021 में 10.50 रुपए का डिविडेंड दिया था,तो इस बार कंपनी ने कमाल की ग्रोथ के साथ अपने निवेशकों को अच्छा खासा डिविडेंड प्रदान किया है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE- 40 रुपए शेयर 400 हो जायेगा

75 रुपए के नीचे शेयर को 262.19 करोड़ का ऑर्डर

अदानी के एक ही शेयर में दो बड़ी खुशखबरी

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group