फेस्टिवल से पहले hdfc bank share का ग्राहकों के लिए बड़ा झटका!

भारत की प्राइवेट बैंक सेक्टर की hdfc bank share कंपनी ने अपनी ग्राहक को फेस्टिवल से पहले एक बड़ा झटका दिया है,क्योंकि कंपनी ने अपने ब्याज दरों में बढ़ाने का ऐलान किया है जिसके तहत फेस्टिवल में लोन लेने वाले लोगों को लोन चुकाने में अब ज्यादा पैसे चुकाने पड़ सकते हैं।

भारत में देखा जाए तो साल में नवरात्रि और दिवाली के समय में भारतीय लोग अधिकतर बड़ी से बड़ी चीज खरीदने हैं, उसके लिए वह बैंक से लोन उठाकर चीज खरेदारी करते है,तो अब उन लोगों के लिए एक खबर बड़ा झटका बन सकती है क्योंकि आप उनको अधिक ब्याज दर चुकाना पड़ेगा।

फेस्टिवल से पहले hdfc bank share का ग्राहकों के लिए बड़ा झटका!

HDFC Bank Ltd

hdfc bank share की वर्तमान स्थिति

भारतीय शेयर बाजार में hdfc bank share पर कोई भी असर नहीं पड़ रहा है क्योंकि शेयर 1517 रुपए पर ट्रेड कर रहा है तो इसका 52 वीक हाई लेवल 1757 रुपए का, तो 52 वीक लो लेवल 1384 रुपए का दर्ज है, hdfc bank share का मार्केट कैप 11,50,464.77 करोड़ का है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 0% की दर्ज है,तो कंपनी के प्रॉफिट ग्रोथ 19.34% के दर्ज है, तो कंपनी का डिविडेंड 1.24% का दर्ज है।

एचडीएफसी बैंक शेयर ने पिछले 3 साल में 18.88% का प्रॉफिट ग्रोथ हासिल करके दिया है, तो कंपनी ने पिछले 1 साल में 7% की रिटर्न, तो पिछले 3 साल में 7% की रिटर्न, तो पिछले 5 साल में 9% के रिटर्न दिए मतलब कंपनी में निवेश को इतने अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके नहीं दिए हैं।

बैंक ने ब्याज दरों में बढ़ोतरी करने का फैसला

एचडीएफसी बैंक के वेबसाइट के अनुसार मिली जानकारी के अनुसार बैंक ने ब्याज दरों में 0.10% के बढ़ोतरी करने का फैसला किया है और यह जो झटका ग्राहक को दिया है,दिलचस्प बात यह है कि कंपनी में यह ऐलान त्योहार से पहले लिया है और साथ में आरबीआई ने अपने रेट में कोई भी बदलाव नहीं किया है,फिर भी बैंक ने आने वाले दिनों में अच्छी मुनाफा के लिए यह फैसला लिया है ऐसे जानकारी का कहना है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-40 रुपए शेयर 400 हो जायेगा

75 रुपए के नीचे शेयर को 262.19 करोड़ का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group